July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Kanpur News: युवकों ने शराब छोडने का लिया संकल्प; ‘गजोधर भैया उर्फ राजू भैया ठीक हो जाएं, हम शराब पीना छोड़ देंगे’ !

Kanpur News: युवकों ने शराब छोडने का लिया संकल्प; 'गजोधर भैया उर्फ राजू भैया ठीक हो जाएं, हम शराब पीना छोड़ देंगे' !

Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव पिछले काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती है। डॉक्टर्स की टीम लगातार उन्हें ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर ने उन्हें ब्रेन डेड (Brain Dead) घोषित कर दिया है। अब दुआओं का ही सहारा है। कानपुर में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। यहां नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवकों ने राजू के सकुशल घर लौटने की प्रार्थना की और संकल्प लिया कि अगर राजू ठीक हो जाएंगे तो वे लोग भी हमेशा-हमेशा के लिए शराब को अलविदा कह देंगे।

युवकों ने कहा कि गजोधर भैया उर्फ राजू भैया उनके फेवरेट कमेडियन हैं। जब से राजू खराब तबीयत के चलते अस्पताल में भर्ती हुए हैं उन्हें काफी दुख हुआ है। युवकों ने उनके लिए भगवान से प्रार्थना की और कहा, ‘भगवान अगर राजू भैया को ठीक कर देंगे तो हम रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। कभी शराब को हाथ नहीं लगाएंगे। शराब पीना हमेशा के लिए छोड़ देंगे।’

नशा मुक्ति केंद्र के डॉक्टर ने कहा कि इलाज के लिए आए युवकों का मनोरंजन करवाने के लिए उन्हें राजू श्रीवास्तव के चुटकुले सुनाए जाते थे। यहां सभी युवक उनसे काफी प्रेम करते हैं। जब से उन्हें राजू भैया के बीमार होने की खबर मिली है, उन लोगों का सेंटर में मन नहीं लगता। खाना-पीना भी कम कर दिया है। बस दिन-रात भगवान से यही दुआ करते हैं कि राजू भैया जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। सेंटर के इंचार्ज डॉक्टर गौरव ने बताया कि युवकों ने सेंटर में हनुमान चालीसा का पाठ करके सौगंध खाई है कि राजू भैया अगर ठीक हो जाएंगे तो वे शराब हमेशा के लिए छोड़ देंगे।