July 12, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Poonam Pandey Fake Death Row: जानिए पूनम पांडे और उनके विवादों के बारे में, जिनहोने फेम के लिए मौत का रचाया खेल !

Poonam Pandey Fake Death Row: जानिए पूनम पांडे और उनके विवादों के बारे में, जिनहोने फेम के लिए मौत का रचाया खेल !

Poonam Pandey Fake Death Row: अभिनेत्री पूनम पांडे की मौत की खबर झूठी निकली वह अभी जीवित हैं. कल के दिन यानि 2 फरवरी को पूनम पांडे के मैनेजर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर सभी को उनके मौत की जानकारी दी जिससे सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई, कुछ लोगों ने खबर की प्रामाणिकता पर संदेह व्यक्त किया. अब खुद पूनम पांडे ने मौत की अफवाहों पर विराम लगाते हुए सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट साझा किए और अपने जिंदा होने का प्रमाण दिया और कहा ये सब उन्होने Cervical Cancer के बरे में लोगों को जागरूक करने के लिए किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर जानकारी दी है कि वह जिंदा हैं।

एक दिन पहले पूनम पांडे की मौत की खबर पर सभी को हैरत हो रही थी. काफी लोगों को उनकी मौत की ये खबर झूठी लग रही थी. लेकिन जिस तरह से स्टार्स के रिएक्शन आ रहे थे, तो लोगों ने धीरे-धीरे यकीन करना शुरू कर दिया था. लेकिन पूनम ने अपनी मौत की झूठी खबर खुद फैलाई थी. पूनम ने साझा किया कि यह उनके लिए सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने का एक तरीका था, जो वैश्विक स्तर पर महिलाओं को प्रभावित करने वाली एक आम बीमारी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Poonam Pandey (@poonampandeyreal)

32 वर्षीय पूनम की टीम द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में साफ-साफ लिखा गया था कि पूनम का निधन सर्विकल कैंसर के चलते हुए है. पूनम पांडे ने अपनी मौत की खबर पर सफाई देते हुए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहती हुई नजर आ रही हैं कि, मैं जिंदा दूं, मैं सर्विकल कैंसर से नहीं मर सकती. लेकिन दुखद बात यह है कि इसने उन हजारों महिलाओं की जान ले ली है जो इस बीमारी से निपटने के बारे में ज्ञान की कमी के कारण पैदा हुईं. कुछ अन्य कैंसरों के विपरीत, सर्विकल कैंसर पूरी तरह से रोकथाम योग्य है. मुख्य बात एचपीवी वैक्सीन और शीघ्र पता लगाने वाले परीक्षणों में निहित है. हमारे पास यह सुनिश्चित करने के साधन हैं कि इस बीमारी से किसी की जान न जाए.

पूनम ने आगे कहा कि, आइए आलोचनात्मक जागरूकता के साथ एक-दूसरे को सशक्त बनाएं और सुनिश्चित करें कि हर महिला को उठाए जाने वाले कदमों के बारे में जानकारी हो. क्या किया जा सकता है इसके बारे में गहराई से जानने के लिए बायो में दिए गए लिंक पर जाएँ. आइए मिलकर इस बीमारी के विनाशकारी प्रभाव को समाप्त करने का प्रयास करें.

बता दें, सूत्रों ने कानपुर पुलिस से बात की थी, जहां पुलिस का कहना था कि कानपुर में न तो पूनम का घर मिला और न ही उनके घरवाले. पूनम पांडे की निधन की कोई जानकारी कानपुर पुलिस को नहीं मिली थी. जिसके बाद से उनके मौत पर सवाल खड़े करने और भी लाजमी हो गए थे.

इससे पहले कि उनके निधन की खबर और भुनाई जाती और स्पष्टता तक किसी नतीजे पर पहुंचा जाता उससे पहले ही पूनम पांडे ने सामने आकर सभी को एक बार फिर से चौंका दिया. उन्होंने सभी के लिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और कल से अबतक जो नाटक हुआ उसके बारे में अपनी सफाई दी. इसके बाद लोगों के और रिएक्शन आने शुरू हो गए. कुछ लोगों ने जहां इसे एक भद्दा प्रमोशनल स्टंट बताया तो वहीं कुछ लोगों ने इसे जागरूकता फैलाने का एक बेबाक तरीका बताया.

आइये जानते है इनके बारें में
11 मार्च 1991 को जन्मी पूनम पांडे ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। साल 2011 में कैलेंडर गर्ल्स के रूप में उन्हें पहचान मिली। मॉडलिंग के दिनों में फैशन मैगजीन के कवर पेज पर भी नजर आई थीं। साल 2013 में पूनम पांडे ने फिल्म ‘नशा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। पूनम ने ग्लैमर की दुनिया में अपना करियर चुना है। फिल्मों के अलावा वे टीवी शो से भी खूब पैसा कमाती हैं। वे कंगना रणौत के शो लॉकअप का हिस्सा रहीं। रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकअप शो के लिए पूनम पांडे को हर सप्ताह करीब तीन लाख रुपये मिलते थे। इसके अलावा पूनम पांडे मैग्जीन के फोटोशूट से भी कमाई करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूनम पांडे का एक एप भी है। अभिनेत्री की सबसे ज्यादा कमाई इसी एप से होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूनम पांडे की कुल नेट वर्थ 50 करोड़ रुपये है।

मुनव्वर फारुकी की जीत पर जताई खुशी
पूनम का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे बिग बॉस विजेता मुनव्वर फारुकी को सपोर्ट करती नजर आ रही हैं। पूनम कह रही हैं, ‘मैं पहले दिन से मुनव्वर को सपोर्ट कर रही थी। मुझे पता था कि ये जीतेगा। मैं उसके साथ ‘लॉकअप’ शो में तीन महीने तक रही थी। उसकी जीत पर मुझे बेहद खुशी है। मेरे भाई को बधाई’। ये वीडियो ‘टेली मसाला’ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by TellyMasala (@tellymasala)

पूनम पांडे की पहली कंट्रोवर्सी
पूनम पांडे साल 2011 में तब पहली बार सुर्खियों में आई, जब उन्होंने वर्ल्ड कप (world cup) के दौरान विवादास्पद बयान (controversial statement) दिया था. उनके इस बयान पर खूब बवाल मच गया था. उनके घर में भी इसको लेकर काफी विवाद हुआ और घरवालों से उन्हें खूब फटकार भी सुनने को मिली थी. तब उनकी उम्र सिर्फ 18 साल ही थी. एक रेडियो में दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि कुछ करने की सोच रही थीं तो क्रिकेट वर्ल्ड कप के बीच ऐसा करने को उनका खुराफाती दिमाग चला था.

लीक हो गया बाथरूम वीडियो
पूनम पांडे का एक बाथरूम वीडियो इंटरनेट पर लीक होने पर हँगामा मच गया था. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपना और अपने बॉयफ्रेंड का intimate वीडियो शेयर कर दिया था. बाद में कपल ने माफी मांगकर इसे हटा दिया था.

मां-बाप ने मारा था थप्पड़
पूनम पांडे ने इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने विवादास्पद बयान दिया था तब मम्मी-पापा ने डांट लगाई थी. मम्मी ने तो थप्पड़ तक मार दिया था. पापा ने घर छोड़ने तक की धमकी दी थी. इस बयान के बाद घर पर बवाल मचा था. जब पूनम पांडे से पूछा गया कि वे छोटे कपड़े क्यों पहनती हैं तब उन्होंने कहा था कि शरीर दिखाने के अलावा उनके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था. उन्होंने कहा था, ‘मैं दूसरों की तरह समझौता नहीं कर सकती थी. इसलिए मेरे दिमाग में जो भी आइडिया आता, उसे ही करती थी. मुझे बस चर्चा में रहना था. कंट्रोवर्सी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.’

कोविड 19 नियमों के उल्लंघन पर हुईं अरेस्ट
कोरोना के दौरान जब लॉकडाउन लगा था, तब भी पूनम पांडे विवादों में आ गई थीं. कोविड 19 प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए तब वे पति सैम के साथ बाहर निकल गई थी. जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसकी वजह से पूनम पांडे को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

असफल रही शादीशुदा जिंदगी
अभिनेत्री पूनम पांडे का विवादों से गहरा नाता रहा है। पूनम पांडे ने सितंबर 2020 में सैम बॉम्बे से शादी की थी. हालांकि, कुछ दिन बाद ही दोनों का रिश्ता ऐसे मोड़ पर पहुंच गया जब पूनम ने पति पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर हर किसी को हैरान कर दिया था. गोवा में हनीमून मनाने पहुंची पूनम ने सैम के खिलाफ एफआईआर कराई और छेड़छाड़ करने, धमकी देने और हमला करने का आरोप लगाया था.

इंटरनेट पर लोगों ने कहा यह एक ‘Worst Publicity Stunt’ है – प्रतिक्रियाएं देखें