July 13, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Palmistry: हथेली पर शुक्र पर्वत आपके भाग्य को दर्शाता है, इससे अपने भविष्य का आकलन करें।

Palmistry: हथेली पर शुक्र पर्वत आपके भाग्य को दर्शाता है, इससे अपने भविष्य का आकलन करें।

Palmistry: हस्तरेखा ज्योतिष का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो आने वाले समय की भविष्यवाणी करता है और बताता है कि भविष्य में आपके जीवन में कितने उतार-चढ़ाव आने वाले हैं। यह जानने में हथेली की रेखाएं आपकी मदद करती हैं। रेखाओं का अध्ययन करके किसी भी व्यक्ति के भाग्य, स्वास्थ्य, विवाह, संतान और सुख के बारे में पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति के हाथ की हर रेखा में उसके भविष्य, वर्तमान और अतीत से जुड़े रहस्य छुपे होते हैं। ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं हथेली के शुक्र पर्वत के बारे में जो अंगूठे का निचला भाग होता है। तो आइए जानते हैं कि शुक्र पर्वत से हम अपने बारे में कैसे जान सकते हैं।

– यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत उभार पर हो तो व्यक्ति को अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। उसे हर तरह की सुख-सुविधा का आनंद लेने का अवसर मिलता है।

– वहीं अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शुक्र पर्वत दबा हुआ हो तो व्यक्ति के जीवन में सुख-सुविधाओं की कमी बनी रहती है। इसके अलावा इन्हें शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा अगर शुक्र पर्वत पर कई तरह की छोटी और कटी हुई लकीरें बनी हो तो व्यक्ति का मन हमेशा उदास रहता है। शुक्र पर्वत पर इन लकीरों का जाल नुमा आकृति अच्छा नहीं माना जाता है।

– अगर किसी व्यक्ति की हथेली के शुक्र पर्वत पर तिल बना हुआ हो तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन में परेशानियाँ रहती है। अक्सर छोटी-बड़ी बातों पर झगड़े होते रहते हैं। लेकिन शुक्र पर्वत पर बने तिल व्यक्ति को आर्थिक मामले में सफलता दिलाते हैं।

– जिन जातकों की हथेली पर शुक्र पर्वत के ऊपर त्रिभुज का निशान बना हो तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में सभी तरह के ऐशोआराम की सुविधा प्राप्ति होती है। ऐसे लोग हर सुख-सुविधा का आनंद उठाते हैं।

– कुछ लोगों की हथेली पर बने शुक्र पर्वत के ऊपर त्रिभुज का निशान बना हुआ होता है। हस्तरेखा शास्त्र में ऐसा निशान बहुत ही शुभ और भाग्यशाली का प्रतीक होता है। इस तरह के लोगों के जीवन में कभी धन की कोई कमी नहीं होती।