July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Sonali Phogat dies: अभिनेत्री, बीजेपी नेता और बिग बॉस 14 प्रतिभागी सोनाली फोगट का दिल का दौरा पड़ने से निधन !

Sonali Phogat dies: अभिनेत्री, बीजेपी नेता और बिग बॉस 14 प्रतिभागी सोनाली फोगट का दिल का दौरा पड़ने से निधन !

Sonali Phogat passes away: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और टीवी अभिनेत्री Sonali Phogat का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सोमवार की रात उसने अंतिम सांस ली। फोगट 42 वर्ष की थीं। उन्होंने कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, जो हाल ही में कांग्रेस पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में आए थे। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, उनके भाई वतन सिंह ढाका ने उनके निधन की पुष्टि की।

सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में एंकरिंग से की थी। वह हिसार दूरदर्शन के लिए एंकरिंग करती थीं। दो साल बाद 2008 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली और तब से वह राजनीति में सक्रिय हो गई थी।

बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) में वाइल्ड कार्ड के रूप में एंट्री लेने वाली सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहती थीं. बता दें कि एंकरिंग, मॉडलिंग और राजनीति के अलावे सोनाली फोगाट पंजाबी और हरियाणवी फिल्में, म्यूजिक वीडियोज भी कर चुकी हैं. छोरियां छोरों से कम नहीं होती उनकी पहली फिल्म थी जो साल 2019 में आई थी.

साल 2016 में सोनाली फोगाट उस समय चर्चा में आ गईं, जब उनके पति संजय की फॉर्म हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं. सोनाली के पति राजनीति में थे.

सोनाली किसान आंदोलन के दौरान अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रही थीं। उन्होंने किसान आंदोलन पर कहा कि कृषि कानून किसानों के फायदे के लिए हैं। किसानों को बरगलाया गया है। केंद्र सरकार को चाहिए कि खुले दिल से इन पर चर्चा करे ताकि किसान इन कानूनों का महत्व समझ सकें। पिछले साल एक अधिकारी को चप्पल मारते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ था, जिससे वह चर्चा में आईं। वहीं एक गांव में संबोधन के दौरान भी विवादित टिप्पणी के कारण वह चर्चा में रही थीं।