July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Mumbai bomb threat: मुंबई के ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी, डिफ्यूज करने के लिए 5 करोड़ रुपये मांगे !

Mumbai bomb threat: मुंबई के ललित होटल को बम से उड़ाने की धमकी, डिफ्यूज करने के लिए 5 करोड़ रुपये मांगे !

मुंबई: मुंबई को फिर से बम की धमकी का कॉल आ रहा है, मुंबई के ललित होटल को बम की धमकी का कॉल आया है। एक अज्ञात व्यक्ति ने होटल में फोन कर होटल के अंदर चार जगहों पर बम होने की सूचना दी। उस व्यक्ति ने फोन पर बताया कि वह बम को डिफ्यूज कर सकता है, लेकिन इसके लिए उसे पांच करोड़ रुपये चाहिए। मुंबई पुलिस ने बताया कि इस संबंध में सहार थाने में आईपीसी की धारा 336, 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बम की सूचना मिलते ही होटल स्टाफ में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी गई. हालांकि, अभी तक बम बरामद नहीं हुआ है और फोन करने वाले का भी कुछ पता नहीं चल पाया है.

ज्ञात हो कि हाल ही में महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया था. इस नाव में एके 47 और कुछ रायफल बरामद हुई थीं. संदिग्ध नाव मिलने के बाद रायगढ़ में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया था, नाव से जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ था. यह संदिग्ध नाव रायगढ़ के हरीहरेश्वर तट पर मिली थी.

इसी तरह से नाव के जरिए साल 2008 में पाकिस्तानी आतंकवादी मुंबई में घुसे थे. यहां आने के बाद आतंगवादियों ने 26/11 के आतंकी हमलों को अंजाम दिया था. इन आतंकी हमलों में आतंकवादियों ने मुंबई के होटल ताज, होटल ओबरॉय, ल्योपोल्ड कैफे और सीएसटी स्टेशन सहित कई क्षेत्रों को निशाना बनाया था. होटल ताज को आतंकवादियों से पूरी तरह से मुक्त करने में कई दिन लग गए थे.