July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

अंतिम दर्शन के लिए बाघंबरी गद्दी मठ में रखा जाएगा महंत नरेंद्र गिरि का शव, आज दी जाएगी समाधि; अंतिम यात्रा में शामिल हो सकते हैं CM योगी !

अंतिम दर्शन के लिए बाघंबरी गद्दी मठ में रखा जाएगा महंत नरेंद्र गिरि का शव, आज दी जाएगी समाधि; अंतिम यात्रा में शामिल हो सकते हैं CM योगी !

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Narendra Giri Suicide case) की सोमवार को संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आज उन्हें समाधि दी जाएगी। इससे पहले उनका शव अंतिम दर्शन के लिए बाघंबरी गद्दी मठ में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा में शामिल हो सकते हैं। डिप्टी CM केशव मौर्य भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दिन में करीब 12:00 बजे प्रयागराज पहुंचकर महंत के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करेंगे।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तीनों पर महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। आनंद गिरि को हरिद्वार से पुलिस और SOG ने करीब डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। रात में ही उन्हें पुलिस सड़क मार्ग से यूपी के लिए रवाना हो गई। आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर नरेंद्र गिरी के शिष्य अमर गिरी पवन महाराज ने दर्ज करवाई है।

महंत नरेंद्र गिरि की प्रयागराज में सोमवार को संदिग्ध हालात में मौत हुई थी। यूपी पुलिस को उनके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि और लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या तिवारी व उनके बेटे संदीप तिवारी को मौत की वजह बताया था।