July 15, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Vietnam: शख्‍स ने घूम-घूम कर फैलाया कोरोना, कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा !

Vietnam: शख्‍स ने घूम-घूम कर फैलाया कोरोना, कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा !

हनोई: दुनियाभर के मुल्क अपने यहां कोरोना से बचाव के सभी जरूरी उपाय कर रहे हैं और लोगों से लगातार प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा जा रहा है. अब वियतनाम में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां कोविड प्रोटोकॉल को न मानने पर शख्स को पांच साल की सजा सुनाई गई है. इस शख्स को जानबूझ कर अपने जानने वालों के बीच कोरोना संक्रमण फैलाने का दोषी पाया गया.

नियमों का नहीं किया पालन
रॉयटर्स की खबर के मुताबिक 28 साल के ले वान ट्री पर कोर्ट में मुकदमा चला जिसके बाद उसे कोरोना नियमों का पालन न करने और संक्रमण फैलाने का जिम्मेदार ठहराया गया है. वान पर आरोप था कि उसने अपने परिचितों को कोरोना से संक्रमित कर दिया साथ ही क्वारंटीन नियमों की धज्जियां भी उड़ाई हैं. इस मामले में दो अन्य लोगों को भी 18-18 महीने की सजा सुनाई गई है.

स्थानीय रिपोर्ट्स में बताया गया कि वान को 21 दिन क्वारंटीन में रहने को कहा गया था लेकिन वह नियमों को दरकिनार करते हुए संक्रमित होते हुए भी हो ची मिन्ह से सीए माउ शहर वापस लौट आया. शख्स ने होम मेडिकल क्वारंटीन को तोड़ा और लगातार इधर से उधर ट्रैवल करता रहा. इसका नतीजा यह हुआ कि उसने 8 लोगों को कोरोना से संक्रमित कर दिया जिनमें से 7 अगस्त को एक व्यक्ति की मौत भी हो गई.

वियतनाम में कोरोना का कहर
वियतनाम में पिछले साल कोरोना पर काबू पाने के बाद इस साल केस लगातार बढ़ रहे हैं. फिलहाल वहां 5.50 लाख के करीब संक्रमित हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अप्रैल के आखिरी में मरने वालों का आंकड़ा अचानक बढ़ गया था और राजधानी हनोई समेत हो ची मिन्ह शहर में सख्ती के साथ महीनों तक सख्त लॉकडाउन लागू करना पड़ा था.