July 13, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Shani Gochar 2023: शनि की ढैय्या रहेगी वृश्चिक राशि के जातकों पर, सोच समझ कर रखें कदम !

Shani Gochar 2023: शनि की ढैय्या रहेगी वृश्चिक राशि के जातकों पर, सोच समझ कर रखें कदम !

Shani Transit in Scorpio 2023: शनि महाराज आपके संपर्क में हैं, किंतु अब वह 17 जनवरी 2023 से कुंभ राशि में आ गए हैं जो इस राशि के लिए सुख-सुविधा का घर है. आपको बता दें कि, इनके यहां आने से आपकी दिक्कतें बढ़ने वाली हैं. आपने जो भी कर्म किए हैं, अब उसका ऑडिट होना प्रारंभ हो चुका है, यानी शनि की ढैया ढाई वर्षो के लिए स्टार्ट हो गई है. ऐसे में आपको सलाह है कि शनि के नेचर को समझते हुए खुद को ढालना होगा यानी मेहनत अधिक करनी होगी और आलस्य व लापरवाही से दूर रहना होगा.

शनि आपके सुख भाव में बैठकर कर्ज, रोग कर्म क्षेत्र और आपको देखेंगे, ऐसे में आपको इन क्षेत्रों को लेकर पूर्ण रूप से सजग रहना है. आइए जानते हैं वृश्चिक राशि के लोगों पर शनि के कुंभ राशि में प्रवेश का क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

ओवर कॉन्फिडेंस का करें त्याग

वृश्चिक राशि के जातकों को ज्ञानी, जानकार और विशेषज्ञों के सानिध्य में रहना होगा. ओवर कॉन्फिडेंस में न रहें नहीं तो वह आपको ले डूबेगा. जाने अनजाने में लिए गए फैसले गलत साबित होंगे, जिसको लेकर मन में चिंता और ग्लानि की भावना रहेगी. जो भी अवसर हाथ लगे उन्हें गंभीरता से लेते हुए कार्य करना चाहिए. प्रमोशन की चाहत रखने वालों को अधिक मेहनत करनी होगी, क्योंकि मेहनत के बल पर ही प्रमोशन पा सकेंगे.

कार्यक्षेत्र

आजीविका के क्षेत्र में आपको ट्रांसफर कुछ अधिक ही मिलेंगे इससे परेशान नहीं होना है. व्यापारियों का जल्दबाजी में लिया गया निर्णय उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाने वाला होगा इसलिए सोच समझ कर ही कोई निर्णय लें. सेहत के मामलों में गंभीर रोग दस्तक दे सकते हैं या जो लोग बीमार चल रहे हैं, उन्हें लंबे समय तक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आपके जो भी काम हैं उन्हें करते हुए शरीर को आराम भी देते रहें, दोनों के बीच बैलेंस बनाकर चलना होगा.

गलतफहमियों को रिश्ते पर न होने दें हावी

आने वाले ढाई वर्षो में शनि आपके रिश्तों को चेक करना चाहते हैं, ऐसे में गलतफहमियों से दूरी बनाए रखें. अपनों के साथ मनमुटाव वाली स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको कम्युनिकेशन गैप से बचना होगा.