July 9, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

आर्यन को जमानत मिलने की उम्मीद, NCB कस्टडी बढ़ाने की मांग नहीं करेगी !

आर्यन को जमानत मिलने की उम्मीद, NCB कस्टडी बढ़ाने की मांग नहीं करेगी !

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के लिए आज का दिन बहुत अहम है। उनके वकील सतीश मानशिंदे मुंबई के सेशंस कोर्ट में जमानत याचिका दायर करेंगे। उनकी एक दिन की NCB कस्टडी भी आज ही खत्म हो रही है। वहीं, खबर है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उनकी जमानत का विरोध नहीं करने वाली है।

आर्यन खान के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा की एक दिन की NCB कस्टडी भी आज समाप्त हो रही है। अदालत में पेशी से पहले NCB की टीम तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। रविवार की रात तीनों को NCB ऑफिस में ही गुजारनी पड़ी। सूत्रों ने बताया कि NCB अधिकारियों ने देर रात भी आर्यन और अरबाज को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की है।

कस्टडी के लिए 5 अन्य आरोपियों पेशी आज

NCB ने इसी मामले में हिरासत में लिए गए 5 और लोगों को रविवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। इन पांचों के नाम हैं- नुपुर सारिका, इस्मीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा।

NCB आज इन सभी को कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशयल कस्टडी की मांग करेगी। एक अन्य व्यक्ति को NCB ने बेलापुर से गिरफ्तार किया है। हालांकि, इसके नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

रविवार को आर्यन समेत तीनों की कस्टडी मांगते हुए सरकारी वकील अद्वैत सेतना ने कहा, ‘आरोपियों के पास से वॉट्सऐप चैट मिले हैं, जिनकी जांच जारी है। इसके अलावा आरोपियों से प्रतिबंधित ड्रग्स भी मिली है। उसके सोर्स और लिंक्स खंगालने जरूरी हैं।’

सेतना ने कहा कि वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि आरोपी ड्रग कंजंप्शन और ड्रग्स नेक्सेस से जुड़े हुए हैं। इसके बाद स्टेट बनाम अनिल शर्मा केस का हवाला देते हुए सेतना ने जमानती धारा में आर्यन की कस्टडी की मांग की।

बता दे, आर्यन खान पर NDPC 8 C (मादक पदार्थ का उत्पादन, रखने, खरीदने या बेचने), 20 B, 27 (मादक पदार्थ का सेवन करने) और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इन धाराओं के तहत ड्रग्स का सेवन करना, जानबूझकर ड्रग्स लेना और ड्रग्स खरीदने जैसी चीजें आती हैं। इन्हीं के तहत आर्यन की गिरफ्तारी हुई है और खबर है कि आर्यन खान ने ड्रग्स लेना स्वीकार किया है हालाकि, आर्यन ने ड्रग्स खरीदने की बात से साफ मना कर दिया है।

आर्यन के पास से किसी ड्रग की बरामदगी भी नहीं हुई है। नसीबी द्वारा गिरफ्तारी के बाद तैयार मेमो के मुताबिक, छापेमारी के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी,21 ग्राम चरस और 22 नशे की गोलियां बरामद की गई हैं। इसके साथ ही 1.33 लाख की नकदी जब्त की गई है।

आर्यन के वकील ने कहा – उनके पास कोई ड्रग नहीं मिली

आर्यन की तरफ से वकील सतीश मानशिंदे ने पैरवी करते हुए कहा था कि मेरे क्लाइंट का केस जमानती है। मैं जमानत की अर्जी दाखिल करता, लेकिन रविवार होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। मेरे क्लाइंट को आयोजकों ने बुलाया था। उनके पास क्रूज का टिकट भी नहीं था। उनके पास कुछ भी बरामद नहीं हुआ। इसके अलावा उनके मोबाइल फोन की भी जांच की जा चुकी है। उसमें भी कुछ नहीं मिला। मानशिंदे ने दलील दी- NCB ने भी कहा है कि आर्यन के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ। न ही उन्होंने किसी तरह की ड्रग्स ली हैं।