July 21, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Reliance AGM 2022: मुकेश अंबानी की बड़ी घोषणा, रिलायंस जियो 2 महीने के भीतर ‘दुनिया की सबसे बड़ी’ 5जी सेवाएं शुरू करेगी !

Reliance AGM 2022: मुकेश अंबानी की बड़ी घोषणा, रिलायंस जियो 2 महीने के भीतर 'दुनिया की सबसे बड़ी' 5जी सेवाएं शुरू करेगी !

Reliance AGM 2022: खुशखबरी, रिलायंस के सीएमडी मुकेश अंबानी ने सोमवार को घोषणा की कि रिलायंस जियो इस साल दिवाली तक मेट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5जी सेवाएं शुरू करेगी। अंबानी ने मेट्रो शहरों में सेवाओं को लागू करने के लिए 2 लाख करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की। अंबानी ने यह भी वादा किया कि 2023 तक Jio 5G सेवाएं भारत के हर शहर, तालुका और तहसील तक पहुंच जाएंगी।

यह भी पढ़े: IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत ने उड़ाए पटाखे, पाक पर शानदार जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल !

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि 5जी सेवाओं के नवीनतम संस्करण को ‘स्टैंडअलोन 5जी’ कहा जाएगा। देश के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर Jio ने अल्ट्रा-हाई स्पीड इंटरनेट की पेशकश के लिए मौजूदा 4G नेटवर्क को अपग्रेड करने के बजाय एक स्टैंडअलोन 5G स्टैक तैनात किया है।

मुकेश अंबानी ने कहा, “Jio 5G सेवाएं सभी को, हर जगह और हर चीज को उच्चतम गुणवत्ता और सामर्थ्य के साथ जोड़ेगी। हम चीन और अमेरिका से भी आगे भारत को डेटा-संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि दुनिया के कई हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव है, बढ़े हुए भू-राजनीतिक तनाव और वैश्विक जोखिमों से अनिश्चितता की स्थिति है. वैश्विक संकट के बीच भारत वृद्धि एवं स्थायित्व के एक प्रकाश-स्तंभ के रूप में सामने आया है.

यह भी पढ़े: UP Bus-Truck accident: सोनभद्र जिले में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में 24 यात्री गंभीर रूप से घायल !

उन्होंने कहा कि ईंधन, खाद्य उत्पादों एवं उर्वरकों की कीमतें बढ़ने से हर किसी की जिंदगी पर असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि बढ़ती मुद्रास्फीति और आपूर्ति संबंधी गतिरोधों की वजह से आज वैश्विक अर्थव्यवस्था के सामने मंदी का खतरा मंडराने लगा है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस 5जी समाधान के विकास के लिए क्वालकॉम से भागीदारी करेगी. उत्तराधिकार योजना के तहत मुकेश अंबानी ने पुत्री ईशा का परिचय रिलायंस समूह के खुदरा कारोबार के अगुवा के रूप में कराया.