July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Land-For-Rail Jobs Scam: नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले, सीबीआई ने लालू यादव की पार्टी के 2 नेताओं पर छापा मारा !

Land-For-Rail Jobs Scam: नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले, सीबीआई ने लालू यादव की पार्टी के 2 नेताओं पर छापा मारा !

पटना: लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के दो वरिष्ठ नेताओं के घरों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज यादव के घर से जुड़े “नौकरियों के बदले जमीन” घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की। बुधवार की सुबह-सुबह ही CBI की एक टीम पटना में बिस्कोमान के अध्यक्ष और हाल में ही राजद के एमएलसी बने सुनील सिंह के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंची है.

सुनील सिंह लालू परिवार के के काफी करीबी माने जाते हैं और राबड़ी देवी के मुंह बोले भाई भी कहे जाते हैं. पटना में उनके आवास पर छापेमारी के लिए सीआरपीएफ की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है. सीबीआई की इस रेड को लेकर सुनील सिंह ने कहा कि आज का ही दिन छापेमारी के लिए क्यों चुना गया है. जानबूझ कर हमें परेशान किया जा रहा है और केंद्र सरकार के इशारे पर सब हो रहा है.

पटना में ही राजद के एक अन्य बड़े नेता और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के आवास पर भी सेंट्रल एजेंसी की छापेमारी की खबर है. इस रेड के दौरान सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. कोई भी अधिकारी छापेमारी को लेकर कुछ नहीं बोल रहा है. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी की वजह जमीन के बदले नौकरी है. राज्यसभा सांसद अशफाक करीम कटिहार मेडिकल कॉलेज के सर्वे सर्वा हैं. हालांकि रेड के वजहों की पुष्टि सीबीआई के लोगों ने नहीं की है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है