July 10, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

नॉएडा के एक शख्स ने २ लाख रूपए के लिए की अपनी पत्नी की हत्या !

नॉएडा के एक शख्स ने २ लाख रूपए के लिए की अपनी पत्नी की हत्या !

नोएडा: नोएडा पुलिस ने गुरुवार (26 अगस्त) को दहेज में दो लाख रुपये नकद और एक कार की मांग को लेकर अपनी पत्नी को उसके परिवार के साथ प्रताड़ित करने और उसकी हत्या करने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि दंपति की पिछले साल दिसंबर में शादी हुई थी और वह छलेरा गांव में रह रहे थे, जो यहां सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

उसके पिता ने आरोप लगाया कि दहेज से नाखुश पति, उसके माता-पिता और बहन ने मैनपुरी जिले की रहने वाली महिला (22) को शादी के बाद से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

उन्होंने एक पुलिस शिकायत में आरोप लगाया, “औरैया जिले का रहने वाला परिवार शादी के बाद दो लाख रुपये और दहेज के लिए एक कार चाहता था। शादी के बाद मेरे पास इसका खर्च वहन करने के लिए आर्थिक स्थिति नहीं थी।”

महिला 23 अगस्त को अपने पति के घर मृत पाई गई थी जिसके बाद उसके पिता की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “पति ने अपनी पत्नी के परिवार से अतिरिक्त दहेज की मांग की थी। मांगें पूरी नहीं होने पर उसने अपनी पत्नी को प्रताड़ित किया, जिससे 23 अगस्त को उसकी मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

पुलिस ने कहा कि आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (गैरकानूनी मांग के लिए महिला का उत्पीड़न), 398 बी (दहेज मौत) और दहेज निषेध अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।