July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Horoscope Today, Aug 17: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है, जानें आज आपका राशिफल क्या कहता है !

Horoscope Today, Aug 17: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है, जानें आज आपका राशिफल क्या कहता है !

Horoscope Today: पंचांग के अनुसार 17 अगस्त 2022 का दिन कुछ राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. आज सूर्य का राशि परिवर्तन हो चुका है. आज गणेश जी का प्रिय दिन है. जानते हैं कि गणेश जी की कृपा किन राशियों पर बरस रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal In Hindi) –

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातक को आज कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा. यदि घर व बाहर आपको कोई निर्णय लेना पडे, तो अपनी बुद्धि व विवेक से ही लें. कोर्ट कचहरी से संबंधित कोई मामला आपके लिए सिरदर्द बनेगा, जिसमें आपको अधिकारियों को रिश्वत भी देनी पड़ सकती है. घर परिवार में चल रही कलह के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उसे समाप्त कर देंगे. यदि किसी से धन उधार लेंगे, तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा, इसीलिए सावधान रहें. कार्य क्षेत्र में आप आपको मन मुताबिक कार्य मिलने से आपके जूनियर्स को बुरा लग सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहेगा. आपको अपनी वाणी की मधुरता को अवश्य बनाए रखना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपका किसी से कोई वाद विवाद हो सकता है. परिवार में आपकी तरक्की देखकर सदस्य आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. संतान से आप जितनी उम्मीद लगाएंगे वह उन पर खरी उतरेगी, लेकिन आपकी नौकर चाकरो के सुखों में भी वृद्धि होती दिख रही है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के साथी प्रशंसा करेंगे, जिन्हें देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आप व्यस्त होने के बाद भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे. संतान के भविष्य से संबंधित कुछ धन संचय करने पर भी आप जोर देंगे, लेकिन माताजी आपसे कोई फरमाइश कर सकती हैं, जिससे आपको पूरी अवश्य करना होगा. प्रॉपर्टी की खरीदारी करने से पहले उसके जरूरी कागजातों को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नरम गरम रहेगा. यदि आप वर्क फ्रॉम होम करते हैं, तो आपको योग और व्यायाम अवश्य करना होगा, नहीं तो आप किसी रोग की चपेट में आ सकते हैं. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. संतान की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको भाइयों से चल रहे वाद विवाद को और लंबा नहीं खींचना है. आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है. विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों को कुछ समस्या आ रही थी, तो वह अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं. आपकी किसी पिछली की हुई गलती का आपको पछतावा होगा. अपने किसी परिजन से आप बहन के विवाह में आ रही समस्या के लिए बातचीत कर सकते हैं. आपको यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देना पड़े, तो जीवन साथी से बातचीत करके दे. आप अपनी सुख-सुविधाओं की कुछ चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन इनकम को बढ़ाने वाला रहेगा. व्यापार कर रहे लोगों को छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जो आपको धन लाभ दिलवाने में कामयाब रहेंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति भी आसानी से कर पाएंगे, लेकिन आपने यदि पहले किसी से कुछ धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांगने आ सकते हैं. आप किसी तनाव के कारण परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से कुछ भला बुरा बोल सकते हैं, जिसके कारण वह आपसे नाराज रहेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी. आपको धन से जुड़े लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपका धन फंस सकता है. विरोधी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी. किसी भी विपरीत परिस्थिति में क्रोध नहीं करना है, नहीं तो मामला बिगड़ सकता है. बिजनेस कर रहे लोग किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने के लिए तैयार रहेंगे, आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको आपके कार्य से जाना जाएगा और आपकी एक नई पहचान मिलेगी. सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेगे, तो आपको साख चारो ओर फैलेगी. आपको कार्यक्षेत्र में किसी व्यक्ति को सलाह देने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए बाद में आप को खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे. संतान से यदि किसी बात पर बहस बाजी होगी, तो उसमें आपको संतान की बात भी अवश्य सुननी होगी

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहेगा. कारोबार कर रहे लोगों को किसी परिजन से मिलकर कोई नया निवेश करने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगा. आपके धन कमाने के नए-नए मार्ग खुलेंगे, जिन पर चलकर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपकी किसी नई प्रॉपर्टी अथवा वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए दिन आज स्वास्थ्य मे कुछ समस्या लेकर आ सकता है. आप अपनी खानपान की आदतों से परेशान हो सकते हैं, क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या परेशान करेगी. राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के कुछ नए विरोधी उत्पन्न होंगे, जो उनकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं. कार्यक्षेत्र में यदि आप कोई बदलाव करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोग किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं. आपको किसी दूसरे के लड़ाई झगड़े में बीच-बचाव करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके ऊपर आ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. यदि आपको किसी कानूनी मसले के कारण कोई परेशानी थी, तो उससे आपको निजात मिलेगी, लेकिन जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत ,हैं उन्हें अपने कामों का ध्यान लगाना होगा, नहीं तो उनसे कोई गलती हो सकती है. परिवार मे आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. यदि आपने पहले यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रिश्तो में एक नई ताजगी का अनुभव होगा.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी को कर सकते है ओर मुक्त रहेंगे, जो लोग व्यापार कर रहे हैं, वह उसे आगे बढ़ाने के लिए कुछ नई योजनाएं बना सकते हैं और कुछ नये लोगों को शामिल कर सकते हैं. ग्रहस्थ जीवन जी रहे लोगों के बीच कुछ तनातनी रहेगी. माता पिता से आशीर्वाद लेकर आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. आपको अपने मन में चल रही भावनाओं को किसी के सामने व्यक्त नहीं करना है, नहीं तो वह बाद में आप का मजाक बना सकते हैं.