July 12, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

मोबाइल फोन को लेकर पति-पत्नी के बीच लड़ाई के चार कारण !

मोबाइल फोन को लेकर पति-पत्नी के बीच लड़ाई के चार कारण !

जब एक लड़का-लड़की शादी के बंधन में बंधते हैं, तो सिर्फ वो ही नहीं बल्कि उनके घर वाले भी काफी खुश होते हैं। हर कोई दोनों की आने वाली जिंदगी का अच्छे से बितने की कामना करता है और अपना ढेर सारा आशीर्वाद और प्यार देते हैं। शादी के बाद लगभग सबकुछ बदल जाता है, क्योंकि जहां पहले लोग अपनी मर्जी से सबकुछ कर पाते थे, तो वहीं अब उस चीज को करने के लिए उन्हें अपने पार्टनर की हामी चाहिए होती है। वहीं, इस रिश्ते में जितना प्यार होता है, उतने ही छोटे-मोटे झगड़े भी होते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं पति-पत्नी के बीच कई बार लड़ाई-झगड़े की असल वजह आपका मोबाइल फोन भी बन जाता है। सुनने में ये आपको भला अजीब लगता हो, लेकिन आज के बदलते दौर में ऐसा हो रहा है। तो चलिए जानते है कि कैसे मोबाइल फोन पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण बन जाता है।

कॉल पर लगे रहना

कई लोग जब देखो, तब अपने दोस्तों, परिवार या अन्य लोगों से कॉल पर लगे रहते हैं। कभी नॉर्मल कॉल तो कभी वीडियो कॉल, ये लोग करते रहते हैं। ऐसे में वे अपने पार्टनर के पास होते हुए भी पास नहीं हो पाते हैं, जिसकी वजह से कई बार दोनों के बीच अनबन तक हो जाती है।

सोशल मीडिया पर रहना

वक्त बदल रहा है और अब समय सोशल मीडिया का है, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप 24 घंटे इसी पर लगे रहे। बावजूद इसके कई लोग सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करना, इसके लिए फोटो क्लिक करना, जाने-अनजाने लोगों से चैट करना आदि करते रहते हैं। जो पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह बन जाती है।

फिल्में देखते रहना

फिल्में देखना गलत नहीं है, लेकिन अगर आप घर में पार्टनर के साथ हैं या उनके साथ कहीं बाहर ट्रिप पर गए हैं, तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर संग ही रहना चाहिए। लेकिन कई लोग फिल्मों में इतना खोए रहते हैं, कि वो इन जगहों पर भी फिल्में ही देखते हैं। ऐसे में दोनों के बीच कहासुनी होती है और फिर बात लड़ाई-झगड़े तक भी पहुंच जाती है।

पार्टनर का कॉल न लेना

कई लोग वैसे तो अपने दोस्तों या परिवार संग कॉल पर लगे रहते हैं, लेकिन बात जब पार्टनर की कॉल लेने की आती है तो या तो वो कहीं व्यस्त हो जाते हैं या फिर कॉल किसी और वजह से नहीं ले पाते हैं। लेकिन जब ऐसा आए दिन होने लगता है, तो इससे पार्टनर्स के बीच बातें बिगड़ने लगती हैं।