July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Delhi Government: विधानसभा का विशेष सत्र, 26 अगस्त को एक दिन के लिए !

Delhi Government: विधानसभा का विशेष सत्र, 26 अगस्त को एक दिन के लिए !

New Delhi : अरविंद केजरीवाल सरकार AAP ने शुक्रवार 26 अगस्त को एक दिन का विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्‍ली में उसकी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP के सभी विधायकों को गुरुवार को 11 बजे तलब किया है. जानकारी के अनुसार, आबकारी नीति को लेकर दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास और अन्‍य ठिकानों पर छापेमारी के बाद बीजेपी और ‘आप’ के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है. पार्टी सांसद संजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हुई. भाजपा ने मनीष सिसोदिया पर ‘शिंदे’ वाली कोशिश की, लेकिन कोशिश नाकाम हुई. उन्‍होंने कहा, “बीजेपी ने हमारे विधायकों को धमकाया और कहा कि 20 करोड़ रुपये का हमारा प्रस्ताव स्वीकार करो या फिर सिसोदिया की तरह सीबीआई के मामलों का सामना करो. बीजेपी ने 20-25 विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया है. वे दिल्ली के शिक्षा मॉडल के बारे में चिंतित हैं, वे देश को बेचना चाहते हैं, केजरीवाल देश को बचाना चाहते हैं. सावधान रहना, ये दिल्ली है, यहां AAP की सरकार है, बिकने वाली नहीं है.”

यह भी पढ़े: Jharkhand illegal mining scam: CM हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर से 2 एके-47 राइफल बरामद

AAP के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि सत्ता और बल के आधार पर प्रजातंत्र का चीरहरण हो रहा है. भाजपा नेता ने मेरे साथ एक प्रयास किया. वे कहते हैं कि हमारे हो जाओ या मनीष सिसोदिया की तरह दुर्गति करेंगे. भाजपा नेता बोले कि 20 करोड़ रुपए तैयार हैं, राजी हो जाओगे तो पहुंच जाएगा, और विधायक लाओगे तो रेट 25 करोड़ हो जाएगा. पार्टी के एक अन्‍य विधायक संजीव झा ने कहा कि एक बीजेपी विधायक ने मुझे AAP छोड़ने के एवज में 20 करोड़ और विधायक तोड़कर लाने के लिए 25 करोड़ दिए जाने का ऑफर दिया. झा के अनुसार, उनसे यह भी कहा गया था कि अगर बात नहीं मानी तो मनीष सिसोदिया की तरह हाल किया जाएगा. फर्जी केस में फंसाया जाएगा. ये सुनकर मेरा खून खौल गया.

यह भी पढ़े: Land-For-Rail Jobs Scam: नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले, सीबीआई ने लालू यादव की पार्टी के 2 नेताओं पर छापा मारा !

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की ओर से बीजेपी द्वारा उन्‍हें “आप” तोड़कर “भगवा पार्टी”में आने का ऑफर दिए जाने का आरोप लगाने के बाद दिल्‍ली की सियासत गरमा गई थी. सिसोदिया ने ट्वीट किया था-मेरे पास भाजपा का संदेश आया है- “आप” तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे CBI ED के केस बंद करवा देंगे. मेरा भाजपा को जवाब- मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं, राजपूत हूं, सर कटा लूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियो-षड्यंत्रकारियोंके सामने झुकूंगा नहीं. मेरे ख़िलाफ़ सारे केस झूठे हैं, जो करना है कर लो.