July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Lucknow news: लखनऊ के हज़रतगंज के पास गिरी इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका !

Lucknow news: लखनऊ के हज़रतगंज के पास गिरी इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका !

नई दिल्ली: लखनऊ के हज़रतगंज के पास एक इमारत गिर गयी है. जानकारी के अनुसार मलबे में कई लोग फंसे हुए हैं. कहा जा रहा है कि आज दिन में आए भूकंप के बाद इमारत में दरार आ गयी थी.

यह भी पढ़े: Sudheer Varma Suicide : एक और एक्टर ने की खुदकुशी! 9 साल पहले रखा था एक्टिंग में कदम !

सूत्रों के मुताबिक दिन में पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस हुए थे उसी दौरान इमारत में दरारें आ गयी थी. हालांकि अधिकारियों की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गयी है कि इमारत में दरार भूकंप की वजह से आयी थी. घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि मलबे में कम से कम चार परिवारों के फंसे होने की आशंका है. अब तक तीन को बचा लिया गया है. राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक स्वयं घटनास्थल पर मौजूद हैं. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को तैनात किया गया है. अभी भी 8 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

यह भी पढ़े: Uttar Pradesh News: मुजफ्फरनगर में मृत मिली महिला, परिवार ने लगाया दहेज हत्या का आरोप !

बताते चलें कि हजरतगंज क्षेत्र में कई पुरानी इमारते हैं. जो आज ढह गया उसे अलाया अपार्टमेंट के नाम से जाना जाता था. गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र में एक इमारत की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी. जबकि एक अन्य घायल हो गए थे. घटना तुर्कमान गेट के पहाड़ी राजन चितली कबर इलाके में हुई थी.