July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

आजमाएं तीखी लाल मिर्च से जुड़े ये ज्योतिषीय उपाय, जिंदगी में मिठास घोल सकती हैं !

आजमाएं तीखी लाल मिर्च से जुड़े ये ज्योतिषीय उपाय, जिंदगी में मिठास घोल सकती हैं !

भारतीय रसोई में आपको लाल मिर्ची तो जरूर मिल ही जाएगी जो सब्जी और चटनी म तीखापन लाने का काम करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह तीखी मिर्ची आपकी जिंदगी में मिठास घोल सकती हैं। जी हां, ज्योतिष में लाल मिर्च से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपकी किस्मत पलट सकती हैं और सुख-समृद्धि के साथ बरकत मिलती हैं। लाल मिर्च के उपायों से रुके हुए कार्य बनने लगते है और कई तकलीफों से छुटकारा पाया जा सकता है। इन उपायों से आप अपने जीवन की कई समस्याओं का समाधान करते हुए खुशनुमा बना सकते हैं।

व्यापार को बढ़ाने के लिए

अगर आपका काम-धंधा सही ढंग से नहीं चल रहा है तो मिट्टी के तीन दीयें लें। फिर उन तीनों दीयों में तिल, सरसों, साबुत धनिया, साबुत नमक रखें। इसके बाद उन तीनों दीयों में 1-1 लाल मिर्च भी रख दें। फिर उन दीयों को अपने काम-धंधे वाली जगह पर रख दें। कुछ ही दिन में आपको कमाल दिखने लगेगा।

नजरदोष से मुक्ति के लिए

अगर कोई व्यक्ति या बच्चा नजरदोष से पीड़ित है तो लाल मिर्च से उसकी मदद कर सकती है। लाल मिर्च लें और नजर से पीड़ित व्यक्ति की इससे 7 बार उल्टे क्रम से नजर उतारें। इसके बाद उन्हें जलते हुए चूल्हे या गैस पर रखकर जला दें। ध्यान रहे, मिर्च की धसक से बच्चे को परेशानी ना हो।

अच्छी नौकरी के लिए

यदि आप नौकरी की तलाश में हैं और कई प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मिट्टी का एक दीया लें और उसमें सरसों का तेल भरें। उसके भीतर 7 सूखी खड़ी लाल मिर्च डालें और उस तेल में एक चुटकी नमक डालकर घर के उत्तर पूर्वी कोने पर रख दें। आप इस दीये को घर के ऐसे कमरे में रखें जिसमें बैठकर आप ऑफिस संबंधित काम करते हैं। इस उपाय से आपको जल्द ही नौकरी के योग दिखेंगे।

मानसिक समस्याओं से राहत पाने के लिए

आप मानसिक समस्याओं से परेशान चल रहे हैं और कहीं भी आपको इससे निजात पाने का रास्ता समझ नहीं आ रहा है तो आप एक लोटे में पानी भरकर उसमें सूखी हुई 21 लाल मिर्च के बीज डाल दें। इसके बाद उस लोटे को सोने से पहले सिरहाने रख लें। फिर अगले सुबह उठें और अपने सिर के ऊपर से 7 बार उस लोटे को घुमाकर पानी को घर के बाहर कहीं उचित जगह फेंक दें।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

आर्थिक तंगी जाने का नाम नहीं ले रही है तो लाल मिर्च का यह उपाय आपके लिए लाभकारक सिद्ध होगा। आप एक साफ रुमाल में सात लाल मिर्च बांध लें और उसको जहां पैसा रखते हैं जैसे तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आर्थिक परेशानी धीरे-धीरे खत्म होने लगेगी और नए मार्ग दिखने लगेंगे।

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए

लाल मिर्च को यदि नींबू के साथ घर के बाहर दरवाजे पर लगाते हैं तो आपको घर को कभी किसी की नजर नहीं लगेगी, साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा। नींबू-मिर्च को आप अपनी दुकान पर भी टांग सकते हैं।

शादी के लिए

यदि आपकी शादी में अड़चनें आ रही हैं तो आप 7 लाल मिर्च लें और साथ में हल्दी की गांठ लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर पूजा के स्थान पर रख दें। इस उपाय से आपकी शादी के जल्द ही योग बनेंगे। खासतौर पर यदि बेटे की शादी में बाधाएं आ रही है तो माताएं ये उपाय आजमा सकती हैं।

काम में सफलता के लिए

अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं और चाहते हैं कि आपको उस काम में निश्चित सफलता मिले तो अपने घर के दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें। इसके बाद जब आप घर से बाहर निकलें तो उन मिर्च पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं। आपको निश्चित रूप से उस शुभ कार्य में सफलता मिलेगी।

बीमारी दूर करने के लिए

घर में कोई बीमार है और काफी इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है तो आप थोड़े काले तिल, 7 जायफल, फिटकरी के 7 टुकड़े और 7 लाल मिर्च एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। इसके बाद उस पोटली को मरीज के पास रख दें। एक महीने में 4 बार हर शुक्रवार को इस उपाय को करें। इसके अगले दिन यानी शनिवार को उस पोटली को पेड़ के पास रख दिया करें। आपको कुछ दिन में ही असर दिखने लगेगा।

शत्रु से मुक्ति पाने के लिए

आपका कोई परिचित या अपरिचित दुश्मन लगातार आपके पीछे लगा हुआ है तो आप लाल मिर्च का उपाय करें। आप किसी भी मंगल या शनिवार की रात को अपने घर से बाहर निकलें और जमीन में एक गड्ढा करें। इसके बाद आप अपने दुश्मन का नाम लेते हुए सूखी हुई 5 लाल मिर्च को अपने सिर के ऊपर से वार लें और फिर उन मिर्चों को गड्ढे में दबाकर मिट्टी से दबा दें। इसके बाद आप चुपचाप घर चले जाएं और पीछे मुड़कर न देखें। माना जाता है कि इस उपाय से शत्रु का मन बदल जाता है और वह फिर कभी परेशान नहीं करता।