July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग को हराकर; भारत सुपर फोर में आगे, हांगकांग को 40 रनों से हराया !

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग को हराकर; भारत सुपर फोर में आगे, हांगकांग को 40 रनों से हराया !

Asia Cup: भारत ने हांगकांग को 40 रनों से हराकर सुपर फोर मे अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत 193 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में, हांगकांग ने अच्छी शुरुआत की और युवा भारतीय पेसर लड़खड़ा गए। लेकिन एक बार भारतीय स्पिनरों के सामने आने के बाद, हांगकांग पीछे छूट गया। हालांकि निजाकत खान और बाबर हयात ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन अंतत: वे असफल रहे।

यह भी पढ़े: Money laundering case: ईडी ने किया बड़ा खुलासा, एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस सुकेश के अपराधों के बारे में जानती थीं !

भारत से मिले 193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में ओपनर यासिम मुर्तजा 9 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके जड़े. इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए बाबर हयात ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए. लेकिन इस बीच कप्तान निजाकत खान 10 रन बनाकर रन आउट हो गए.

तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले बाबर स्पिनर के खिलाफ बड़े शॉट्स नहीं खेल सके. 35 गेंदों में 41 रन बनाकर बाबर जडेजा की गेंद पर कैच आउट हुए. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े.

बाबर के आउट होने के बाद हॉन्ग कॉन्ग के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे और तेजी से रन नहीं बना पाए. इस दौरान किंचित शाह 28 गेंदों में 31 और एजाज खान 13 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़े: IND vs PAK, Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के मिडिल ऑर्डर बैट्समेन का कमाल, भारतीय टीम को दिलाई बड़ी जीत !

अंत में जीशान अली और स्कॉट मैकेनची ने शानदार साझेदारी की. दोनों ने कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले. जीशान ने 17 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. उनके बल्ले से 2 चौके और एक छक्का निकला. वहीं मैकेनची 8 गेंदों में 16 रनों पर नाबाद लौटे. दोनों ने 17 गेंदों में 36 रनों की नाबाद साझेदारी की. हालांकि, ये सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके.

भारत के लिए अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली. अब माना जा रहा है कि रविवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. हालांकि, उसके लिए पाकिस्तान को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना मैच जीतना होगा.

यह भी पढ़े: SC ने किया बड़ा फैसला, बेंगलुरू के ईदगाह मैदान में नहीं होगा गणेशोत्‍सव समारोह !

इससे पहले भारत के लिए सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले. वहीं पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से भी आज रन निकले. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल का अपना 31वां अर्धशतक लगाया. कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन छक्के और एक चौका निकला. इन दोनों की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 193 रनों का लक्ष्य दिया था.