July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी, राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air ने भरी उड़ान !

 ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी, राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air ने भरी उड़ान !

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की निवेश वाली एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) की पहली फ्लाइट ने उड़ान भर ली है। अकासा की पहली कर्मशियल फ्लाइट ने मुंबई से अहमदबाद के लिए उड़ान भरी है। अकासा एयर की पहली उड़ान के उद्घाटन समारोह में विमानन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) नजर आए। उन्होंने अकासा की पहली कर्मशियल उड़ान को हरी झंडी दिखाई। उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे। रविवार सुबह 10:05 बजे एयरलाइन की पहली फ्लाइट मुंबई से रवाना होकर 11:25 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। अकासा एयर 13 अगस्त से और कई रूट्स पर अपनी सर्विस की शुरुआत करेगी।

अकासा एयर के प्रमोटरों में से एक आदित्य घोष ने ट्वीट किया कि औपचारिक बोर्डिंग पास ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह को सौंपे दिए गए हैं।

अकासा एयर (Akasa Air Share) में सबसे अधिक बड़ी हिस्सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेख की है। दोनों को मिलाकर इस एयरलाइन कंपनी में कुल हिस्सेदारी 45.97% है। इसके अलावा विनय दुबे, संजय दुबे, नीरज दुबे, माधव भटकुली, पीएआर कैपिटल वेंचर्स, कार्तिक वर्मा भी अकासा एयर के प्रमोटर हैं। राकेश झुनझुनवाला के बाद इसमें विनय दूबे की हिस्सेदारी 16.13% है। अकासा एयर 13 अगस्‍त से बेंगलुरु-कोचि, 19 अगस्‍त से बेंगलुरु-मुंबई और 15 सितंबर से चेन्‍नई-मुंबई के लिए अपनी सर्विस शुरू करेगी।

कब से शुरू है टिकटों की बिक्री

7 जुलाई को अकासा एयर को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से अपना एयर ऑपरेटर प्रमाणपत्र मिला था। एयरलाइन ने 22 जुलाई से ही अपनी पहली उड़ान के टिकटों की बिक्री भी शुरुआत कर दी थी। अकासा एयर अभी दो 737 मैक्स विमानों के साथ परिचालन की शुरुआत कर रही है।