July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा की कॉर्डिनेशन कमेटी से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा की कॉर्डिनेशन कमेटी से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Yogendra Yadav News: स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष और किसान नेता योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की कॉर्डिनेशन कमेटी से इस्तीफा दे दिया है. योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा की कॉर्डिनेशन कमेटी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एसकेएम को पत्र लिखकर कहा कि सभी जनांदोलनों और विपक्षी राजनीतिक दलों के बीच समन्वय की अपनी प्राथमिकता को देखते हुए उन्हें संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की कॉर्डिनेशन कमेटी की जिम्मेवारी से मुक्त किया जाए. हालांकि, उन्होंने कहा कि जय किसान आंदोलन का सदस्य होने के नाते वह एसकेएम के सिपाही बने रहेंगे.

बता दें कि, योगेंद्र यादव ने 31 अगस्त को ही एक जूम मीटिंग के दौरान साफ कर दिया था कि वह आगे संयुक्त किसान मोर्चा की कॉर्डिनेशन कमेटी के सदस्य की जिम्मेदारी नहीं निभा पाएंगे. उन्होंने कहा था कि पिछले कुछ समय से उन्हें महसूस हो रहा है कि किसान विरोधी मोदी सरकार का मुकाबला करने के लिए यह जरूरी है. जमीन पर चल रहे सभी जन आंदोलनों और इस सरकार की नीतियों के खिलाफ खड़े विपक्षी राजनीतिक दलों की ऊर्जा को जोड़ा जाए.

सभी राजनीतिक दलों के साथ संपर्क- योगेंद्र यादव

उन्होंने कहा कि वह किसान आंदोलन के साथ-साथ अन्य आंदोलनों से भी संपर्क में हैं. अपनी पार्टी “स्वराज इंडिया” के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों के साथ समन्वय की कोशिश में भी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इन कोशिशों से किसान आंदोलन के हाथ और ज्यादा मजबूत होंगे.

‘सिपाही की तरह करता रहूंगा काम’

योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि “जय किसान आंदोलन” का सदस्य होने के नाते वह संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के सिपाही बने रहेंगे. मोर्चे द्वारा तय किसी भी कार्यक्रम में पूरा सहयोग देंगे. उनका कहना है कि कॉर्डिनेशन कमेटी का सदस्य होना उनके लिए बहुत बड़ा गौरव रहा है.