July 10, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Prophet row: BJP के निलंबित विधायक टी राजा की जमानत को लेकर Hyderabad के पुराने शहर में भारी विरोध प्रदर्शन !

Prophet row: BJP के निलंबित विधायक टी राजा की जमानत को लेकर Hyderabad के पुराने शहर में भारी विरोध प्रदर्शन !

हैदराबाद: भाजपा के निलंबित विधायक टी राजा जिसने आपत्तिजनक टिप्पणी पैगंबर को लेकर की थी को जमानत मिल गयी है, जमानत मिलते ही टी राजा के खिलाफ कल रात पुराने शहर हैदराबाद में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने टी राजा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों द्वारा धार्मिक नारे, पुतले जलाने और पथराव करने से पुलिस को विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। अब हैदराबाद तनावपूर्ण स्थिति में है।

चारमीनार सहित पुराने शहर क्षेत्र में कई अन्य स्थानों से भी विरोध प्रदर्शन की सूचना है।

टी राजा सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। बाद में, उन्हें जमानत दे दी गई क्योंकि अदालत ने हिरासत के लिए पुलिस के अनुरोध को खारिज कर दिया था।

श्री सिंह को निलंबित कर दिया गया था और उनकी गिरफ्तारी के कुछ घंटों के भीतर भाजपा द्वारा एक शोकेस नोटिस जारी किया गया था। पार्टी ने कहा कि श्री सिंह ने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए थे।

श्री सिंह की रिहाई को लेकर मंगलवार रात को भी शहर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी थी।

श्री सिंह ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करते हुए 10 मिनट का एक वीडियो जारी किया था, जिसे बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा हटा दिया गया था, जिस पर इसे अपलोड किया गया था।

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी पर कटाक्ष करते हुए, जिनके शो को उन्होंने हाल ही में बाधित करने की असफल कोशिश की, उन्होंने कहा कि यह हिंदू देवताओं पर श्री फारूकी के कथित वीडियो की तरह एक “कॉमेडी” वीडियो था। उन्होंने पूछा कि राम और सीता का अपमान कॉमेडी के रूप में क्यों हो सकता है, लेकिन अन्य समुदायों द्वारा सम्मानित अन्य हस्तियों का नहीं।

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर पर अपनी टिप्पणी के साथ बड़े पैमाने पर राजनयिक प्रतिक्रिया शुरू करने के कुछ महीने बाद श्री सिंह की विवादास्पद टिप्पणियां आई हैं। नुपुर शर्मा को बीजेपी ने सस्पेंड कर दिया था और देशभर में उनके खिलाफ 10 केस दर्ज किए गए थे।

तेलंगाना के भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति दिल्ली आबकारी नीति मामले में उनकी बेटी की संलिप्तता के आरोपों से ध्यान हटाने के लिए शहर में सांप्रदायिक दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है।

कुछ भाजपा नेताओं ने पहले दावा किया था कि के कविता ने शराब माफिया और आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बीच “बिचौलिया” के रूप में काम किया था।

सुश्री कविता ने तब भाजपा के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया, जिस पर कार्रवाई करते हुए, हैदराबाद की एक अदालत ने दो भाजपा नेताओं को नोटिस जारी किया और उन्हें निर्देश दिया कि वे एक निर्णय तक उनके खिलाफ कोई मानहानिकारक टिप्पणी न करें।