July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

तालिबान का काबुल पर कब्ज़ा करने पर, अफगान सिख सांसद नरेंद्र खालसा ने कहा स्थिति गंभीर है !

नरेंद्र सिंह खालसा, अवतार सिंह खालसा के पुत्र हैं, जो अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत से लोया जिरगा के सिख प्रतिनिधि थे।

तालिबान का काबुल पर कब्ज़ा करने पर, अफगान सिख सांसद नरेंद्र खालसा ने कहा स्थिति गंभीर है !

अफगान सिख सांसद नरेंद्र सिंह खालसा ने अपने देश में स्थिति को ‘गंभीर’ बताया है और हर कोई डरा हुआ है। खालसा ने कहा, “स्थिति खराब है, और लोग डरे हुए हैं”। काबुल पर तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के कुछ दिनों बाद, उन्हें भारतीय वायुसेना की उड़ान से सप्ताहांत में भारत लाया गया था।

नरेंद्र सिंह खालसा, अवतार सिंह खालसा के पुत्र हैं, जो अफगानिस्तान के पक्तिया प्रांत से लोया जिरगा के सिख प्रतिनिधि थे। 2018 जलालाबाद आत्मघाती हमले में उनकी मृत्यु हो गई। उस आतंकी हमले में 15 से अधिक लोग मारे गए, जिसकी व्यापक निंदा हुई।

नरेंद्र सिंह खालसा : स्थिति गंभीर है, सरकार नहीं है. तालिबान आ गया है और स्थिति नाजुक बनी हुई है। हर कोई डरा हुआ है, और हर कोई मुसीबत में है। अफगानिस्तान एशिया का एक प्रमुख देश है, दुनिया में। दुश्मन अफगानिस्तान में काम कर रहे हैं; गनी ने देश छोड़ दिया, लेकिन हम खुश और संतुष्ट हैं कि वह सुरक्षित हैं, कि उनका जीवन संयुक्त अरब अमीरात में सुरक्षित है।

नरेंद्र सिंह खालसा : हम कुछ नहीं कह सकते। पिछले कुछ दिनों में हम सिर्फ एक ही बाहर गए थे। हम अपने दोस्तों के घरों में रहे। कुछ कह नहीं सकता, हालात खराब हैं और लोग डरे हुए हैं. एयरपोर्ट के गेट पर लोग देश छोड़ना चाहते हैं, कई लोग एयरपोर्ट के बाहर खड़े हैं. तालिबान पहले भी आ चुके हैं, पहले कुछ दिन, कुछ महीने वे ठीक रहे और फिर वे ऐसी गतिविधियों में शामिल हो गए जो किसी को पसंद नहीं थीं। हर कोई चिंता की कोई बात नहीं कह रहा है, लेकिन हम ऐसा नहीं कह सकते।