July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

करें ये उपाय और जीवन की हर खुशियां दिलाएगा, शिरडी साईंबाबा का आशीर्वाद !

करें ये उपाय और जीवन की हर खुशियां दिलाएगा, शिरडी साईंबाबा का आशीर्वाद !

साईं बाबा संत हैं जिनके चमत्कार से उन्हें भगवान का दर्जा दिया गया हैं। शिरडी में साईंबाबा का प्रचलित मंदिर है जिसके दर्शन करने के लिए भक्तगण आतुर रहते हैं और दर्शन कर खुद की आत्मा को प्रसन करते है। मान्यता है कि बाबा की समाधि के दर्शन मात्र से ही जीवन की समस्याओं का अंत होता है। साईंबाबा का आशीर्वाद जीवन के दुखों का अंत करता हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें कर आप साईंबाबा का आशीर्वाद पा सकते हैं और अपने जीवन को संवार सकते हैं।

– शिरडी साईं मंदिर में गुरुवार और शुक्रवार की शाम को धूप, लोबान, अगरबत्ती जलाना शुभ होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का संचार होता है।

शिरडी के नंदादीप के पास लेंडीबाग में तेल या घी का दीप जलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन-संपत्ति में वृद्धि होती है।

करें ये उपाय और जीवन की हर खुशियां दिलाएगा, शिरडी साईंबाबा का आशीर्वाद !

-शिरडी धाम पर बाबा की समाधि दर्शन करने के बाद गरीबों व जरूरतमंदों को खाना खिलाएं। आप चाहे तो खाने की चीजें दान भी कर सकते हैं। ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में तरक्की या प्रमोशन के योग बनते हैं।

– कहा जाता है कि साईं के प्रसादालय में बाबा से सेहतमंद होने की प्रार्थना कर भोजन खाने से सेहत दुरुस्त रहती है। ऐसे में बीमारियों से बचाव रहता है।

– बाबा की समाधि के दर्शन करने से साईं जी की असीम कृपा मिलती है। इसके साथ बाबा की समाधि के पास दूसरों की कभी निंदा न करने का संकल्प करने से दुश्मन से छुटकारा मिलता है।

– अगर किसी को कोई डर सता रहा हो तो उन्हें शिरडी में गुरुवार को रात 09:15 से रात 10 बजे के बीच होने वाला पालकी समारोह में शामिल होना चाहिए। साथ ही भक्तों को प्रसाद के तौर पर टॉफी-बिस्कुट बांटना चाहिए। मान्यता है कि इससे अनचाहे डर से छुटकारा मिलता है।

करें ये उपाय और जीवन की हर खुशियां दिलाएगा, शिरडी साईंबाबा का आशीर्वाद !

– शिरडी में जाकर बाबा की समाधि के दर्शन करने से दुखों का अंत होता है। द्वारका माई में रात के समय जाकर बाबा के धर्म ग्रंथ और साई साहित्य का पाठ करें। साथ ही आरती की किताब लोगों को बांटें। मान्यता है कि इससे मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।

– शिरडी साईं मंदिर में श्रीविष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करने से नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

– शिरडी के खंडोबा मंदिर में प्रार्थना करने से झूठे मुकदमे से मुक्ति मिलती है।

– सबसे पहले बाबा के स्थान पर जाएं। फिर अपनी परेशानी किसी कागज पर लिखकर बाबा के सामने पढ़ें। दोबारा शिरडी आने का वचन दें। कहा जाता है क ऐसा करने से जीवन की समस्याओं का अंत होता है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Visitor Places Team हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)