July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

कैसा होता है मध्यम भूरे रंग की आंखो वाले लोगो का स्वभाव, आंखों के रंग से जानें इंसान का व्यक्तित्व !

कैसा होता है मध्यम भूरे रंग की आंखो वाले लोगो का स्वभाव, आंखों के रंग से जानें इंसान का व्यक्तित्व !

Eye Colour Astrology : इस पोस्ट मे हम जानेंगे आंखों के रंग से इंसान का व्यक्तित्व, जैसा की हम सब जानते हैं ज्योतिष शास्त्र का बेहद गहेरा संबंध है इंसान के जीवन से, ज्योतिष शास्त्र मे हर उन चीजों का वर्णन किया गया है जो की मानव शरीर के हर एक हिस्से से उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्रदान करता है. ज्योतिष शास्त्र की अलग-अलग शाखाओं में अलग-अलग चीजों का उल्लेख मिलता है. मनुष्य के शरीर की बनावट से लेकर उसके उठने-बैठने से लेकर चलने-फिरने के तरीके के बारे में समुद्र शास्त्र में बताया गया है.

गहरी काली या भूरी आंखों वाले जातक

ऐसे लोग जिनकी आंखें गहरी काली अथवा भूरे रंग की होती है, वे जन्म से ही नेतृत्व की गुणवत्ता लेकर पैदा होते हैं. ये खूबी आपको दूसरों से अलग और कॉन्फीडेंट बनाती है. यही कारण है कि लोगों का आप पर गहरा भरोसा होता है, साथ ही आपके ऊपर आश्रित भी रहते हैं, क्योंकि आप दयालु और सबकी मदद करने वाले स्वभाव के होते हैं. आप लोग बहुत प्रैक्टिकल अप्रोच रखते हैं और अपनी मेहनत पर ही पूरा भरोसा करते हैं.

हल्की या मध्यम भूरे रंग की आंखों वाले

ऐसे व्यक्ति जिनकी आंखें हल्कि भूरे रंग या मध्यम भूरे रंग की होती है, वे केयरिंग (Caring) स्वभाव (Nature) के होते हैं. ऐसे लोगों को मस्ती करना बहुत पसंद होता है और वे अपने हर काम बहुत आसानी से निपटा लेते हैं. जिन लोगों की आंखें हल्की और मध्यम भूरी होती है, वे अपने दोस्त जल्दी बना लेते हैं. एक अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ आप एक अच्छे और सच्चे प्रेमी भी होते हैं. स्वतंत्र आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय होने के बाद भी आप अपने भावों को एक्सपोज नहीं कर पाते हैं.

हेजल रंग की आंखों वाली

ऐसे व्यक्ति जिनकी आंखों का रंग हेजल होता है, वे बहुत सकारात्मक स्वभाव के होते हैं. इन लोगो को अपनी लाइफ में एडवेंचर करना बहुत अच्छा लगता है परंतु रूटीन लाइफ को फॉलो करना इनको बिल्कुल भी पसंद नहीं. हेजल रंग की आंखों वाले लोग बहुत हिम्मत वाले होते हैं और यह अपने राज दूसरों से छुपा कर रखते हैं. इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है, जिसकी वजह से इनके कई रिश्ते टूट जाते हैं.

ग्रे रंग की आंखों वाले

ऐसे व्यक्ति जिनकी आंखों का रंग ग्रे होता है, उनका स्वभाव नारियल की तरह बाहर से कठोर परंतु अंदर से नर्म होते हैं. यह लोग अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ को बड़ी गंभीरता से लेते हैं. लोगों को अपना लक्ष्य पाने के लिए बड़ी ही मेहनत करना पड़ती है. ग्रे रंग की आंखों वाले लोग सभी से आसानी से भरोसा नहीं कर पाते.

हरे रंग की आंखों वाले

ऐसे व्यक्ति जिनकी आंखों का रंग हरा होता है, उनका स्वभाव भूरे और नीले रंग की आंखों वाले व्यक्ति के समान होता है. ये लोग स्वभाव के बहुत मजबूत और केयरिंग होते हैं. इन लोगों को नई-नई चीजों के बारे में जानना बहुत पसंद होता है. दूसरे लोग इन लोगों के व्यक्तित्व से आकर्षित होते हैं, परंतु इनके अंदर जलन और ईर्ष्या का भाव होता है.

नीले रंग की आंखों वाले

ऐसे व्यक्ति जिनकी आंखों का रंग नीला होता है, उनके अंदर एक अद्भुत शक्ति होती है परंतु लोग इन्हें गलत समझते हैं. आप घमंडी होते नहीं है, पर लोग आपको घमंडी समझते हैं. आपका व्यक्तित्व बहुत अच्छा होता है. आप अपने इमोशंस को दूसरों से छुपाने में माहिर होता है. आपकी आंखों का रंग इस बात का गवाह है कि आप अपने रिश्ते को लंबा चला सकते हैं.