July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

पार्टनर के साथ पहली डेट पर भूल कर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो रिश्ता बनने से पहले ही बिगड़ जाएगा !

पार्टनर के साथ पहली डेट पर भूल कर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो रिश्ता बनने से पहले ही बिगड़ जाएगा !

किसी के साथ रिलेशनशिप (relationship) में आना बड़ी बात नहीं है लंबे समय तक उस रिलेशनशिप का चलाकर रखना बहुत बड़ी बात होती है। जब आप किसी के साथ पहली बार डेट पर जाते हैं तो आपके मन में कई तरह के सवाल होते हैं। बहुत से लोग डेट को लेकर नर्वस भी रहते हैं, जैसे कि क्या कपड़े पहनकर जाएं। खाने में क्या ऑर्डर करेंगे बात की शुरुआत कहां से और कैसे करेंगे। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आपके फ्रेंड से बेहतर आपको कोई नहीं जान सकता है। अगर आप भी अपने किसी बेस्टफ्रेंड के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो भूल कर इस तरह की गलतियां नहीं करें क्योंकि इन गलतियों से आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं।

दिखावा करने से बचें

आज का दौर दिखावे का भी दौर है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ जब बातचीत करें तो दिखावा बिल्कुल नहीं करें। खुलकर बोले लेकिन आपकी बातों और आपके व्यवहार से ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप किसी चीज का दिखावा कर रहे हैं।

ड्रेसअप का ध्यान रखें

जब आप किसी पार्टी में जाते हैं या किसी से पहली बार मिलते हैं तो कपड़ों पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं और करना भी चाहिए। पहली डेट के दौरान कपड़े ऐसे पहने जो आपके ऊपर सूट करते हों। जरूरी नहीं कि महंगे कपड़े ही पहने जाएं। कपड़े ऐशे पहनकर जाएं जिससे पहनने के बाद आप और दूसरों को भी अच्छा लगे। ड्रेस पहने, मगर वह साफ-सुथरी होनी चाहिये। आपकी डेट को लगना चाहिये कि आप अच्‍छी तरह तैयार हो कर आए हैं।

मोबाइल का ज्यादा यूज नहीं करें

आजकल लोग अपने फोन में ज्यादा समय देते हैं। अगर किसी के बात बैठे या खड़े हैं फिर भी फोन में बिजी रहते हैं। ऐसे में अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट में जा रहे हैं तो वहां पहुंचने के बाद अपने फोन से थोड़ी देर के लिए दूरी बना लें। अगर आप फोन में बिजी रहेंगे तो हो सकता है कि आपका पार्टनर यह समझे की आप का ध्यान उसकी तरफ नहीं है। जिससे चीजें बिगड़ सकती हैं।

सहज रहें

पहली मुलाकात का प्रभाव हमेशा रहता है। ऐसे में आप विनम्र रहें न केवल अपनी डेट के साथ बल्कि हर किसी के साथ विनम्र रहें। अपने पार्टनर के साथ ऐसी बातें नहीं करें जिससे वो बोर हो या फिर वो वहां से जल्दी जाने की कोशिश करने लगे। उतनी ही बात करें जितनी जरूरी है।

एक-दूसरे की पूरी बातें सुनें

पहली डेट के समय अपने पार्टनर को अपनी बात कहने का मौका दें और उसका जवाब भी उसी सहजता से दें। कभी भी उसकी किसी कही बात को बीच में न काटें। बातचीत के दौरान ध्यान रखें कि यदि आप अपने पार्टनर से ऐसे बात करें कि किसी तीसरे को कुछ सुनाई न दें। उसकी बात खत्म होने के बाद अपनी बात शुरू करें।