July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Prayagraj News: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपोत्री राजश्री प्रयागराज में नजरबंद, जानिए क्या वजह बताई जा रही है !

Prayagraj News: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपोत्री राजश्री प्रयागराज में नजरबंद, जानिए क्या वजह बताई जा रही है !

Prayagraj : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री को नजरबंद किए जाने का मामला सामने आ रहा है। राजश्री दिल्ली से वाराणसी जा रही थीं। इसी दौरान उन्हें प्रयागराज में ट्रेन से उतार लिया गया। उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया। वहां उनके नजरबंद किए जाने की सूचना है। इस मामले में प्रयागराज पुलिस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने राजश्री को नजरबंद किए जाने की पुष्टि की है। दावा किया जा रहा है कि वाराणसी में सावन माह के अंतिम सोमवार के मौके पर बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक और मां श्रृंगार गौरी के पूजन कार्यक्रम में राजश्री को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया था।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज के रिजर्व पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में नजरबंद किया गया है। प्रयागराज पुलिस ने रविवार को दिल्ली से वाराणसी जा रहीं बोस को ट्रेन से उतार लिया और पुलिस लाइन ले जाकर नजरबंद कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बोस को पुलिस लाइन में नजरबंद किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि वाराणसी पुलिस के अधिकारी प्रयागराज पुलिस लाइन में हैं और उन्हें ही इस बारे में अधिक जानकारी है। प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले पर प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

वाराणसी पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता का इस पूरे घटनाक्रम पर कहना है कि प्रयागराज पुलिस ही इस बारे में बता सकती है। रिजर्व पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस के बाहर पुलिसकर्मी तैनात हैं और किसी भी मीडियाकर्मी को वहां जाने की अनुमति नहीं दी गई है। विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने बताया कि सावन के पवित्र चतुर्थ सोमवार को बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक और मां श्रृंगार गौरी के दर्शन पूजन के लिए हमें प्रस्थान करना था। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राजश्री चौधरी जी थीं, जिन्हें प्रयागराज में नजरबंद कर दिया गया है।