July 20, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Bihar News: त्यौहार के दिन कई घरों में मातम, बिहार में छठ के दौरान डूबने से 41 लोगों की मौत !

Bihar News: त्यौहार के दिन कई घरों में मातम, बिहार में छठ के दौरान डूबने से 41 लोगों की मौत !

बिहार में छठ महापर्व के दौरान विभिन्न घाटों पर डूबने से 41 लोगों की जान चली गई और दो लापता हैं. सबसे ज्यादा कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में 22 लोग काल की गाल में समा गए. वहीं उत्तर बिहार में भी 10 लोगों की असामयित मौत हुई, जबकि एक लापता है. रोहतास, बेगूसराय, कैमूर और शेखपुरा में सात लोग अपनी जान गंवा बैठे. दूसरी ओर पटना के गौरीचक में भी तीन की मौत हो गई. राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: गुजरात में हुआ बड़ा हादसा, मोरबी पुल टूटने से 141 की मौत, 177 लोग बचाए गए, पुल की प्रबंधन टीम पर केस दर्ज!

सहरसा के सलखुआ प्रखंड में दो तथा सिमरी बख्तियारपुर, महिषी व नवहट्टा प्रखंड में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी. मृतकों में 4 लड़के और एक लड़की शामिल हैं. सुपौल में दो लड़के और एक लड़की की जान चली गयी. पूर्णिया में डूबने वालों में तीन में एक लड़का और दो लड़कियां हैं. जिनमें कसबा नगर परिषद के दोगच्छी कोसी धार में छठ घाट पर रविवार की दोपहर नहाने के दौरान डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई. धमदाहा थाना क्षेत्र के चंदरही के गांव में घाट की सफाई के दौरान पैर फिसलने से 10 वर्षीय निधि की मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2022: करना है संकटों का निवारण, तो करें ये खास उपाय और दूर करें सूर्य दोष !

कटिहार में डूबने से तीन की मौत हुई .समस्तीपुर में छह, मुजफ्फरपुर में तीन और मधुबनी में एक की डूबने से मौत हुई है. सीतामढ़ी में बागमती की उपधारा में डूबकर एक युवक लापता है,तो वंही मधुबनी के मधवापुर में छठ घाट बनाने के दौरान त्रिमुहान धौंस नदी में डूबने से रौशन कुमार यादव (18) की मौत हो गई .तो दूसरी तरफ बेगूसराय के साहेबपुरकमाल के फुलमलिक गांव के समीप गंगा नदी किनारे छठ घाट बनाने के दौरान एक युवक डूब गया वहीं कैमूर के मरिचांव गांव में रविवार की शाम तालाब में ईख गाड़ने गए दो किशोर डूब गए, जिसमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा बच निकला. उधर, दुर्गावती व रामगढ़ थाना क्षेत्र में दो अलग अलग जगहों पर दो युवक नदी में डूब गए.