July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

मोहम्मद सिराज हुए टीम इंडिया में शामिल, चोट की वजह से बाहर हुए थे बुमराह, BCCI ने की घोषणा !

मोहम्मद सिराज हुए टीम इंडिया में शामिल, चोट की वजह से बाहर हुए थे बुमराह, BCCI ने की घोषणा !

Mohammed Siraj India vs South Africa T20 Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज से भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं. वे चोटिल हैं. लिहाजा उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. युवा गेंदबाज सिराज भारत के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्हें टी20 विश्वकप 2022 के लिए भी मौका मिल सकता है. बीसीसीआई ने सिराज को टीम में शामिल करने की सूचना ट्विटर के जरिए दी.

बुमराह चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे थे. वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस पर काम कर रहे थे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया. बुमराह दूसरे और तीसरे टी20 मैच में खेले. लेकिन इसके बाद उन्हें बैक इंजरी की वजह से दिक्कत शुरू हो गई. वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए. अब बुमराह के बाहर होने पर सिराज को मौका दिया गया है.

मोहम्मद सिराज टी20 फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए चमके. इसके बाद उन्हें साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. सिराज ने अभी तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट लिए हैं. सिराज ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2022 में खेला था. वे 10 मैचों में 13 विकेट चुके हैं.

गौरतलब है कि सिराज टी20 विश्वकप 2022 के लिए भी भारत मौका दे सकता है. बुमराह की गैरमौजूदगी में उनके पास टीम इंडिया में शामिल होने का अच्छा मौका है. लेकिन इसके लिए सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए दो टी20 मुकाबलों में खुद साबित करना होगा. भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की थी.