July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

किस्मत रूठी है? कड़ी मेहनत के बाद भी कुछ हासिल नही हो रहा, तो सावन के महीने मे घर मे लगाए शमी का पौधा !

आपकी लाख कोशिशों के बाद भी अगर घर मे बरकत नहीं हो रही है तो आपको सावन के महीने मे अपने घर मे शमी के पौधे को जरूर लगाना चाहिए, आपकी किस्मत चमक जाएगी। तो आइये जानें सावन के महीने मे किस दिन शमी के पौधे को घर मे लगाए॥

किस्मत रूठी है? कड़ी मेहनत के बाद भी कुछ हासिल नही हो रहा, तो सावन के महीने मे घर मे लगाए शमी का पौधा !

यह भी पढ़ें: अपने मन और मस्तिष्क को कैसे बनाए रखे स्वथ्य, आइये जानें !

दुनिया में हर किसी को अच्छे जीवन के लिए धन की जरूरत होती है लेकिन किस्मत हर किसी पर हर वक्त मेहरबां नहीं रहती. कुछ लोग मेहनत करने के बाद भी सही से पैसा कमा नहीं पाते और कुछ लोगों को तो हमेशा गरीबी का सामना करना पड़ता है. लेकिन शास्त्रों में और वास्तु शास्त्र में हर बात का हर संभव तरीका बताया गया है. ठीक इसी प्रकार घर में सुख समृद्धि के लिए जिन शुभ पौधों की बात कही जाती है, उसमें शमी का पौधा काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र में शमी को पौधे को बहुत ही शुभ और गुणकारी पौधा कहा गया है.

यह भी पढ़ें: अगस्त में इन राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा; जीवन में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानें !

सावन माह में इस दिन घर में लगाइए शमी का पौधा (Shami Plant In Sawan Month)

शमी के पौधे को चमत्कारी पौधा कहा जाता है. शास्त्रों में इसे शिव का प्रिय पौधा कहा गया है. इसे घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि के साथ धन की आवक होती है. कहा जाता है कि जिन लोगों पर शनि की ढैया या साढ़ेसाती है, उन्हें शनिवार के दिन शमी का पौधा लगाना चाहिए. शमी का पौधा लगाने पर शनि की टेढ़ी दृष्टि से राहत मिलती है और भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है.

यह भी पढ़ें: भारत इतिहास रचने के लिए तैयार, जल्द लॉन्च होगा चंद्रयान-3 मिशन; ISRO ने पूरी की तैयारी !

इस तरह लगाएं शमी का पौधा (How To Establish Shami Plant At Home)

इसके लिए आपको सावन माह के किसी भी शनिवार के दिन घर में लगाना है. शनिवार के दिन नहा धोकर शमी का पौधा घर के आंगन या बालकनी में लगाइए. शनिवार को जब आप घर में शमी का पौधा लगाएं तो इसकी जड़ में मिट्टी भरते वक्त एक सुपारी और एक सिक्का जड़ के नीचे दबा दीजिए. शनिवार के दिन ही इस पौधे में छोटा सा शिवलिंग रखिए और पूरे सावन माह में रोज इस शिवलिंग पर दूध की बूंदें चढ़ाकर भगवान शिव की पूजा कीजिए.