July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Horoscope Today: मकर राशि वालों को मिलेगी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति, जानिए गुरुवार 18 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन !

Horoscope Today: मकर राशि वालों को मिलेगी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति, जानिए गुरुवार 18 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन !

Horoscope Today: आज का राशिफल मेष लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. मकर राशि वालों को मिलेगी आर्थिक परेशानियों से मुक्ति, जानिए गुरुवार 18 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन –

मेष राशि (Aries):
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों का अपने साथी से विवाह हो सकता है और परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे, लेकिन सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी महिला मित्र से असुविधा होगी, इसलिए उन्हें किसी वाद विवाद में भी पड़ने से बचना होगा. घर में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन आप उसे भी खुशी-खुशी निभाने में कामयाब रहेंगे. परिवार का कोई सदस्य घर से दूर नौकरी के लिए जा सकता है.

वृषभ राशि (Taurus):
वृषभ राशि के जातको के लिए दिन आपकी मन व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा. आपके कुछ शत्रु भी आपके मित्र बन सकते हैं, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी, लेकिन पिताजी को यदि कोई शारीरिक कष्ट था, तो उसमें वृद्धि हो सकती है. वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को योग और व्यायाम अवश्य करना होगा, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है. सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर व बाहर दोनों जगह आप तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini):
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. आप बिजनेस में जमकर मेहनत करेंगे और अपनी कुछ रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करने पर ध्यान देंगे, जिसके बाद आपको मन मुताबिक धन लाभ प्राप्त हो सकता है. आपको अपने खानपान की आदतों में बदलाव लाना होगा, नहीं तो कोई स्वास्थ्य समस्या आपकी परेशानी का कारण बन सकती है. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी ऊंचे पद की प्राप्ति कर सकती हैं.

कर्क राशि (Cancer):
कर्क राशि के जातकों के लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में लोग आपकी बातों व आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे व कार्य क्षेत्र में भी आपके मित्रों की संख्या में इजाफा हो सकता है. आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण आप किसी भी कार्य को करने में संकोच नहीं करेंगे, लेकिन आपको किसी भी वाद-विवाद में अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी, नहीं तो आपको झूठा समझा जा सकता है. आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है.

सिंह राशि (Leo):
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्साह दिलाने वाला रहेगा. कार्य क्षेत्र में आपको कुछ परेशानियों से राहत मिलेगी, क्योंकि आपके भाइयों के द्वारा दी गई सलाह आपके काम आएगी, जो विवाह योग्य जातक हैं, उनके लिए बेहतर अवसर आ सकते हैं. नौकरी के साथ-साथ आपको पार्ट टाइम कार्य में हाथ आजमाना बेहतर रहेगा, जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन गृहस्थ जीवन में चल रही अनबन को प्यार से सुलझाएं, तो बेहतर रहेगा.

कन्या राशि (Virgo):
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों यदि नवीनता न सके, तो उनके लिए बेहतर रहेगा. आपने यदि नौकरी में बदलाव किया, तो आप को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने परिजनों से बातचीत करेंगे. माता पिता से आशीर्वाद लेकर किसी नए कार्य में निवेश करना बेहतर रहेगा. शेयर मार्केट में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

तुला राशि (Libra):
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप अपने शौक के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं. संतान कुछ ऐसे कार्य करेगी, जिससे आपका व आपके कुल का नाम रोशन होगा. सामाजिक कार्यक्रमों में आपको हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जिसे आप को हाथ से नहीं जाने देना है. सरकारी योजनाओं में का आप जमकर लाभ उठाएंगे. आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे, उनके लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio):
वृश्चिक राशि के जातकों को आज पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता है. परिजन आपके घर दावत पर आ सकते हैं. आपका, कोई धन के लेनदेन से जुड़ा मसला सुलझता दिख रहा है, लेकिन कानून से संबंधित कार्य में आपको सावधान रहना होगा. यदि किसी यात्रा पर जाएंगे, तो वाहन की खराबी के कारण आप का खर्च भी बढ़ सकता है. आपको किसी को उधार देना से बचना होगा, नही तो आपका धन फंस सकता है.

धनु राशि (Sagittarius):
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा. आप अपने व्यवसाय की उधेड़बुन में इतने व्यस्त रहेंगे कि आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे. माता जी आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंप सकती हैं, जिन्हें आपको समय रहते पूरी करना होगा. परिवार के किसी सदस्य को कोई छोटी मोटी चोट लग सकती है. विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और सफलता हासिल करेंगे. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को किसी मित्र के सहयोग से सफलता मिलती दिख रही है.

मकर राशि (Capricorn):
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलकर संतान से संबंधित समस्याओं से निजात मिलेगी और आप माता पिता के लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिल सकती है. अधिकारी भी आपके कामों से खुश रहेंगे, लेकिन आपको किसी से भी कड़वा बोलने से बचना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius):
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियां लेकर आएगा. आप अपने रुके हुए कार्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त तो रहेगी, लेकिन आपके काफी काम बन जाएंगे. व्यापार कर रहे लोगों को यदि कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लेकर कर सकते हैं,. आपके मित्र आपको किसी निवेश संबंधी स्कीम की सूचना दे सकते हैं, जिसमें धन लगाना आपके लिए बेहतर रहेगा.

मीन राशि (Pisces):
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नरम गरम रहेगा. सेहत मे कुछ गिरावट आ सकती है. आपकी वाणी आपको मान सम्मान दिलाएगी. आप नौकरी में अपने सीनियर्स का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आप अच्छे व्यवहार से किसी सम्मान को पा सकते हैं, जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा. आपको किसी नए वाहन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे परिवार में खुशियां आएंगी, लेकिन आपको स्वास्थ्य समस्या होने पर डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा.