July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Horoscope Today 14 August 2022: कन्या राशि वालों को होगा अप्रत्याशित आर्थिक लाभ, जानें सभी राशियों का भविष्यफल !

Horoscope Today 14 August 2022: कन्या राशि वालों को होगा अप्रत्याशित आर्थिक लाभ, जानें सभी राशियों का भविष्यफल !

Horoscope For Today: आज का राशिफल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए कैसा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशि (Aries):

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा, क्योंकि आपको किसी कोट कचहरी से संबंधित मामले में अधिकारियों को रिश्वत देनी होगी, तभी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. आपके घर किसी पूजा पाठ, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी से आप संतान के कैरियर से संबंधित कुछ समस्याओं पर बातचीत कर सकते हैं, जिनका समाधान आप मिलकर खोजने में कामयाब रहेंगे. आपको किसी बड़े लाभ के चक्कर मे गलत तरीका अपनाने बचना होगा.

वृषभ राशि (Taurus):

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन धन कमाने के नए नए स्त्रोत लेकर आएगा. आप व्यापार में किसी भी नए मौके को अपने हाथ से जाने नहीं देंगे. व्यवसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी पद प्राप्ति हो सकती है. जीवन साथी आपकी प्रत्येक काम में हर संभव मदद करती नजर आएंगी. पिताजी को यदि कोई स्वास्थ्य समस्या थी, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है. आपको साझेदारी में किसी बिजनेस करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके साथ धोखा हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini):

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा. आपको व्यापार मे समर्थन मिलने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें अपने जरूरी कागजात संभाल कर ले जाएं, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने की संभावना बनती दिख रही है. आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता हैं. विद्यार्थी किसी परीक्षा में सफलता पाकर अपने मित्रों के साथ छोटी मोटी पार्टी कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer):

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसंन्नता दिलाने वाला रहेगा. आप अपनी सूझबूझ से किसी भी कार्य को करेंगे, तो उसमें अत्यधिक लाभ आसानी से कमा पाएंगे. जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें उनके द्धारा किये गये कार्यों के लिए अधिकारियों से शाबाशी मिल सकती है. आपको पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको किसी संपत्ति का सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा करने की पूरी कोशिश कर सकता है. आप अपने से ज्यादा दुसरो के कार्य में ध्यान लगाएंगे तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा.

सिंह राशि (Leo):

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपको आपका उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है, जो आपकी प्रसंन्नता का कारण बनेगा. छोटे बच्चे भी आपसे कुछ फरमाइशे कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करने में सफल रहेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र मे अधिकारी आपके काम से नाखुश हो सकते हैं. आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके शत्रुओं की चालों को समझना होगा. आपके परिजनो द्वारा अपनी प्रशंसा सुनकर आपका मन प्रसन्न चित्त हो उठेगा.

कन्या राशि (Virgo):

सितारे बता रहे हैं कि कन्या राशि के जातकों के लिए रविवार का दिन व्यावसायिक कार्यों में काम करने की स्थिति बेहतर दिखाने वाला रहेगा। आज आपकी मेहनत और समझ जीवन को खुशहाल बनाने में मदद करेगी।
व्यवसाय में अप्रत्याशित वित्तीय लाभ का अनुभव होगा। आप अपने उद्देश्यों को समय पर पूरा करेंगे। छात्र उत्कृष्ट शैक्षणिक परिणाम प्राप्त करेंगे। किसी बात को लेकर मानसिक तनाव देखा जा सकता है।

तुला राशि (Libra):

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है. बिजनेस कर रहे लोग आमदनी के कई स्रोतों से धन कमाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपकी अपने लोगों के प्रति निकटता बढ़ेगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा तो मिलेगा, लेकिन उन्हें फिर भी अपनी शिक्षा में अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी. आपको लोगों की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio):

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी भी रुपए पैसे के लेनदेन को अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही करना बेहतर रहेगा. आपको अपनी तुलना किसी से नहीं करनी है, नहीं तो आप इस चक्कर में काफी धन व्यय करेंगे, जो आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और घर से संबंधित किसी भी निर्णय को बहुत ही सावधानी के साथ लेना होगा, नहीं तो बाद में उसके लिए आप को खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है.

धनु राशि (Sagittarius):

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको कैरियर में किसी नये मुकाम पर पहुंचने का मौका मिलेगा. भाई बहनों से चल रहे लड़ाई झगड़े को आप माफी मांग कर सुलझा सकते हैं. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उनके काम से जाना जाएगा और उनके कार्यों की सराहना होगी, जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है. आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिल सकता है.

मकर राशि (Capricorn):

मकर राशि के जातक की सेहत आज नरम गरम रहेगी, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा. आपको अपने किसी भी रोग को छोटा नहीं समझना है, नहीं तो वह कोई विकट रूप धारण कर सकता है. आपके खर्चे अत्यधिक रहेंगे, लेकिन आप मन मुताबिक लाभ कमा कर उन्हें पूरा करने में सफल रहेंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों की मदद से किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपकी दैनिक सुख सुविधाओं के साधनों में भी वृद्धि होगी.

कुंभ राशि (Aquarius):

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. आपको धन का निवेश पिता जी से सलाह ले कर करना बेहतर रहेगा. यदि आपको व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो वह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलने से आप किसी भी समस्या से आसानी से बाहर निकल पाएंगे. आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा, नही तो वह बाद में आपके लिए परेशानी बन सकता है, इसलिए सावधान रहें.

मीन राशि (Pisces):

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशहाली लेकर आएगा. आपको नई नौकरी की प्राप्ति होने से मन प्रसन्न रहेगा, जो लोग व्यवसाय करते हैं, उन्हें भी अपने साथियों का पूरा साथ मिलेगा और अपने बड़े से बड़े आर्डर को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. माता जी से आपका किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जिसमें आपको चुप रहना बेहतर रहेगा. विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में पूरी मेहनत से लगे रहेंगे और सफलता हासिल करेंगे.