July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

केरल के नाम पर फुटबॉल कमेंटेटर ने चूमा यूक्रेनी खिलाड़ी का पैर !

केरल के नाम पर फुटबॉल कमेंटेटर ने चूमा यूक्रेनी खिलाड़ी का पैर !

मलयालम फुटबॉल कमेंटेटर शैजु दामोदरन ने एफसी गोवा के खिलाफ गोल करने के बाद यूट्यूब वीडियो के लिए केरल ब्लास्टर्स के यूक्रेनी फुटबॉलर इवान कालिउज़नी के पैर चूम लिए। दामोदरन ने कहा कि किस पूरे केरल के नाम था. एक यूजर ने उनकी आलोचना करते हुए कहा, “मैं आपका और केरला ब्लास्टर्स का प्रशंसक हूं…लेकिन मैं केरल से नहीं हूं…जिसका आपने जिक्र किया।

यह भी पढ़ें: Gujarat News: मेरे कार्यकर्ताओं का कॉलर पकड़ने वाले को गोली मार देंगे – बागी गुजरात भाजपा नेता !

कमेंटेटर ने कालिउज्नी के पैर को चूमते हुए कहा, ‘यह मेरा चुंबन नहीं है, यह केरल का चुंबन है पूरा राज्य आपको धन्यवाद देना चाहता है’ अपनी विशिष्ट शैली की अभिव्यक्ति और कमेंटरी के लिए मशहूर दामोदरन कई बार यह दोहराते दिखते हैं कि ‘यह केरल का चुंबन है’ विदेशी फुटबॉलर इस घटनाक्रम से असहज होकर अपना पैर पीछे खींचने की कोशिश करते दिखे. यूट्यूब चैनल पर आए वीडियो पर कमेंट बॉक्स में लोगों की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली. इस घटना से नाराज एक नेटिजन ने कमेंटेटर की आलोचना की और उनसे पूछा कि उन्हें अपने ‘बेशर्म कृत्य’ के लिए पूरे मलयाली समुदाय को घसीटने का अधिकार किसने दिया. वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने दामोदरन से कहा कि वह केरलवासियों से उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाले व्यवहार के लिए माफी मांगें.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने ईटानगर में अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन किया !

नेटिजन ने कहा, ‘‘मैं आपका (दामोदरन) और केरला ब्लास्टर्स का प्रशंसक हूं…लेकिन मैं उस केरल से नहीं हूं जिसके बारे में आपने साक्षात्कार में जिक्र किया था”इस मामले में एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि किसी के पैर छूना या उसे चूमना विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत चीज है लेकिन इसमें राज्य और उसके लोगों का नाम घसीटने की कोई जरूरत नहीं थी. इस मुद्दे पर जोरदार बहस छिड़ गई है, हालांकि दामोदरन टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए.