July 9, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

दिवाली से पहले घर में लाफिंग बुद्धा लाये, होगा सुख-समृद्धि का आगमन जीवन में !

दिवाली का त्यौहार आने को हैं और सभी इसे वास्तु संगत सजाने में लगे हुए हैं ताकि घर में सकारात्मकता आने के साथ ही शुभता का संचार हो। ऐसे में फेंगशुई की मदद भी ली जा सकती हैं जो सुख, संतोष और समृद्धि का प्रतीक है। लाफिंग बुद्धा सौभाग्य के साथ संपन्नता लेकर आता हैं। लेकिन इसे घर में कहां रखा जाए और कौनसा रूप रखा जाए यह जानना भी बहुत जरूरी हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि लाफिंग बुद्धा को घर में कैसी स्थिति में रखना चाहिए जिससे आपके जीवन में धन-संपत्ति और सुख-समृद्धि आये। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

दिवाली से पहले घर में लाफिंग बुद्धा लाये, होगा सुख-समृद्धि का आगमन जीवन में !

लाफिंग बुद्ध की मूर्ति को घर के मुख्य द्वार पर रखें

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर में रखते समय, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उसकी ऊंचाई आपकी आंखों के स्तर पर या उससे अधिक हो। धन और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए, मूर्ति को अपने घर के मुख्य द्वार के पास अवश्य रखें।

दिवाली से पहले घर में लाफिंग बुद्धा लाये, होगा सुख-समृद्धि का आगमन जीवन में !

लाफिंग बुद्धा की ध्यानवस्था में मूर्ति स्टडी रूम में रखें

शांतिपूर्ण जीवन के लिए ध्यान की अवस्था में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर लाएं। ऐसा करने से आपको अपने जीवन में किसी भी तनाव को बेहतर तरीके से मैनेज करने में मदद मिलेगी। ध्यानान्वास्था वाले बुद्ध की मूर्ति को प्रार्थना कक्ष, शयनकक्ष या अध्ययन कक्ष में रखें।

वू लू धारण किये हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें

वू लू धारण किये हुए लाफिंग बुद्धा स्वास्थ्य के रक्षक हैं। जब आप ऐसी मूर्ति घर लाते हैं, तो उसे अपने शयनकक्ष या रहने वाले कमरे की पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के सभी लोगों की सेहत में सुधार होगा।

सोने की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा को लिविंग रूम में रखें

सोने की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा कि मूर्ति को घर लाना सबसे बेहतरीन वास्तु सुझावों में से एक है। बोरी आपके और आपके परिवार के सभी सदस्यों के लिए खुशी और सौभाग्य का प्रतीक है। लाफिंग बुद्धा की इस मूर्ति अपने लिविंग रूम में रखकर आप घर कीनकारात्मक ऊर्जाओं को नियंत्रित कर सकते हैं। अगर मूर्ति गोल्डन कलर में है, तो यह बहुत पॉजिटिव वाइब्स देगी।

दिवाली से पहले घर में लाफिंग बुद्धा लाये, होगा सुख-समृद्धि का आगमन जीवन में !

ड्रैगन कछुए पर बैठे लाफिंग बुद्धा को ऑफिस डेस्क पर रखें

ड्रैगन कछुए पर लाफिंग बुद्धा शक्ति और ताकत का प्रतीक है। इसे घर लाने से आपको अपनी आय और करियर को बदलने में मदद मिल सकती है। जब आप इसे ऑफिस में डेस्क के पीछे रखेंगे, तो यह आपके व्यवसाय पर शानदार प्रभाव डाल सकता है।

लाफिंग बुद्धा इन स्थानों पर रखने से बचें

लाफिंग बुद्धा एक देवता हैं और आपको उनकी मूर्ति को कभी भी किचन, बाथरूम या शौचालय में नहीं रखना चाहिए। लाफिंग बुद्धा वास्तु के अनुसार इन जगहों को अशुभ माना जाता है और इनसे बचना चाहिए। आपको कभी भी मूर्ति को अपने घर के फर्श पर नहीं रखना चाहिए।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। VisitorPlaces Team हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)