July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

YouTuber ने एक हेलीकॉप्टर से लटकते हुए 25 pull-ups करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा !

YouTuber ने एक हेलीकॉप्टर से लटकते हुए 25 pull-ups करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा !

YouTuber ने एक हेलीकॉप्टर से लटकते हुए 25 पुल-अप करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा. विश्व रिकॉर्ड के लिए अभ्यास करने के लिए हेलीकॉप्टर खोजने में दो एथलीटों को 15 दिन लगे।

GWR की एक विज्ञप्ति के अनुसार, एक डच फिटनेस उत्साही ने एक हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एक मिनट में सबसे अधिक पुल-अप पूरा करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया। साथी एथलीट अर्जेन अल्बर्स के साथ एक YouTube चैनल चलाने वाले स्टेन ब्राउनी ने 6 जुलाई, 2022 को बेल्जियम के एंटवर्प में होवेनन एयरफील्ड में रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों एथलीटों ने क्रेजी रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रयास से पहले हफ्तों तक तैयारी की थी।
मिस्टर ब्राउनी कैलिस्थेनिक्स के विशेषज्ञ हैं, जिमनास्टिक अभ्यासों का एक वर्ग जो किसी की शारीरिक फिटनेस और गति की सुंदरता में सुधार करने के लिए है। जीडब्ल्यूआर ने कहा कि बड़े दिन पर, उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और 25 पुल-अप के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने यूट्यूब हैंडल पर इस रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि का एक वीडियो साझा किया है और लिखा है, “ब्राउनी के लड़के यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं कि एक मिनट में हेलीकॉप्टर से सबसे ज्यादा पुल अप कौन कर सकता है। दुनिया के साथ कौन चलेगा अभिलेख?”

दोनों ने अपने दर्शकों को “अब तक के सबसे अजीब विश्व रिकॉर्ड” के माध्यम से ले जाने के लिए अपनी तैयारी और प्रयास का भी दस्तावेजीकरण किया।

बड़े दिन पर, हराने की संख्या 23 पुल-अप थी, जो पहले आर्मेनिया के रोमन सहराडियन द्वारा हासिल की गई थी।

जीडब्ल्यूआर ने कहा कि मिस्टर एल्बर्स पहले स्थान पर रहे, 24 पुल-अप हासिल किए और एक पुल-अप द्वारा पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। श्री ब्राउनी, जो दूसरे स्थान पर रहे, प्रतियोगिता के विजेता के रूप में 25 पुल-अप्स के शानदार परिणाम के साथ उभरे।

GWR के अनुसार, विश्व रिकॉर्ड के लिए अभ्यास करने के लिए हेलीकॉप्टर खोजने में दो एथलीटों को 15 दिन लगे।

GWR ने कहा कि अपने जीवन के सबसे लंबे समय में, स्टेन और अर्जेन ने अपनी क्षमताओं की सीमाओं और अपने कठिन प्रशिक्षण की प्रभावकारिता का परीक्षण किया।