July 11, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

लखीमपुर हिंसा: प्रियंका गांधी पुलिसवालों पर भड़कीं, कहा- ‘मैं समझती हूं, छूकर देखो मुझे…पहले जाकर अपने अफसरों मंत्रियों से वारंट लाओ’ !

लखीमपुर हिंसा: प्रियंका गांधी पुलिसवालों पर भड़कीं, कहा- 'मैं समझती हूं, छूकर देखो मुझे...पहले जाकर अपने अफसरों मंत्रियों से वारंट लाओ' !

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। इधर, मृतकों के परिवारों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी देर रात दिल्ली से लखनऊ पहुंच गई थीं। इसके कुछ देर बाद वे लखीमपुर के लिए रवाना हुईं। लेकिन सुबह 5:30 बजे प्रियंका गांधी को पुलिस ने सीतापुर जिले में हरगांव बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया। प्रियंका रूट बदलकर पुलिस की नजरों से बचते हुए लखीमपुर जा रही थीं। उन्हें पीएसी गेस्ट हाउस ले जाया गया है। डीएम एसपी सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर हैं। इस बात की जानकारी यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर दी। ट्वीट में बताया गया कि प्रियंका गांधी को हरगांव से हिरासत में लेकर सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है। इस दौरान काफी धक्कामुक्की भी हुई। यूपी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी से पुलिसकर्मियों ने जोर जबरदस्ती भी की, जिसकी सख्ती मुखालिफत की गई है।

प्रियंका ने पुलिस को गिनाई धाराएं

हिरासत में लिए जाने पर प्रियंका आग बबूला हो उठीं। पुलिसकर्मियों पर इस दौरान प्रियंका गांधी बरसती हुई नजर आईं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने पुलिस से कहा- ‘अरेस्ट करो हम खुशी से जाएंगे। लेकिन जिस तरह धक्का-मुक्की की गई। इसमें फिजिकल असॉल्ट, अटेंप्ट टू किडनैप, किडनैप, अटेंप्ट टू मोलेस्ट, अटेंप्ट टू हार्म की धाराएं लगती हैं। समझे। मैं समझती हूं। छूकर देखो मुझे। जाकर अपने अफसरों मंत्रियों से वारंट लाओ, ऑर्डर लाओ। महिलाओं को आगे मत करो। मुझे धकेल कर लाए हो। तुम्हारे प्रदेश में यह नहीं चलेगा। देश का कानून चलेगा। तुम्हें कोई हक नहीं है।’

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हेलो सीओ साहब ऑर्डर कहां है? ऑर्डर निकालिए। कौन से ऑर्डर से रोका है आपने मुझे। इसमें मुझे बिठाओगे? ये है लीगल स्टेटस तुम्हारा। इस पर सीओ ने पुलिस वालों को आदेश किया कि पहले (प्रियंका गांधी को) तो अरेस्ट करो।’

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस नेता ने प्रियंका गांधी वाड्रा के समर्थन में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- ‘प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। #NoFear #लखीमपुर_किसान_नरसंहार’
दरअसल, योगी सरकार ने रविवार की रात अफसरों के साथ बैठक के बाद सियासी नेताओं के लखीमपुर जाने पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा है कि जो भी जाने की कोशिश करेगा, उसे गिरफ्तार किया जाएगा। सिर्फ भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को लखीमपुर जाने की अनुमति मिली है।

डीजीपी की तरफ से कहा गया है कि एडीजी एलओ, एसीएस एग्रीकल्चर, आईजी रेंज और कमिश्नर मौके पर हैं और स्थिति नियंत्रण में है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पर्याप्त तैनाती की गई है।