July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लखनऊ और कानपुर सहित यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल !

लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लखनऊ और कानपुर सहित यूपी के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल !

Lucknow news: अक्टूबर के महीने में बारिश ने तोड़ा अपना सारा रिकॉर्ड। देश के कई इलाकों में पिछले दिनों से काफी बारिश हो रही है. वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसके चलते कई जिलों में कल स्‍कूल बंद रहेंगे. प्रदेश के जिन जिलों में स्कूल बंद रहेंगे उनमें लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर और हापुड़ शामिल हैं. स्कूलों को सभी अभिभावकों और छात्रों को भारी बारिश के कारण स्कूल बंद रहने की सूचना संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से देने के लिए कहा गया है.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने कल भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है. ऐसे में एहतियातन यह कदम उठाया गया है.

पिछले तीन दिनों से उत्तर प्रदेश में हो रही तेज बारिश के चलते किसान भी परेशान हैं. मूसलाधार बारिश के कारण शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है. वहीं, बारिश के कारण धान और उड़द की खेती करने वाले किसानों की फसल बर्बाद हो रही है.