July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Bomb scare: उत्तरी दिल्ली में मिला लावारिस टिफिन बॉक्स, घटनास्थल के लिए बम निरोधक दस्ता रवाना, खाली कराया गया इलाका !

Bomb scare: उत्तरी दिल्ली में मिला लावारिस टिफिन बॉक्स, घटनास्थल के लिए बम निरोधक दस्ता रवाना, खाली कराया गया इलाका !

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली में लावारिस टिफिन बॉक्स मिलने से हड़कंप मच गया. हालांकि, जैसे ही बम निरोधक दस्ते को इस बात की सूचना मिली, तत्काल उनकी टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए एहतियातन इलाके को खाली करा लिया है. पुलिस ने कहा कि बम दस्ते को बॉक्स के अंदर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. मामला रोहिणी के प्रशांत विहार से सामने आया. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड को भी बुलाया गया. बॉक्स खुलने से पहले इलाके की नाकेबंदी कर दी गई थी . बता दें कि दिल्ली पुलिस स्वतंत्रता दिवस से पहले संभावित आतंकी हमलों के मद्देनजर हाई अलर्ट पर है.

बता दें कि दिल्ली में पहले भी इस तरीके के मामले सामने आ चुके हैं. इसी साल अप्रैल महीने में दक्षिण दिल्ली के आरके पुरम के मोहम्मदपुर (Mohammadpur ) इलाके में हैंड ग्रेनेड (Hand Grenade) की बरामदगी हुई थी.

वहीं जनवरी में दिल्‍ली के गाजीपुर फूल मार्केट में लावारिस बैग में बम मिला था. बाद में इसे कंट्रोल्‍ड ब्‍लास्‍ट करके निष्क्रिय कर दिया गया था. वहीं दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ( Rohini Court) में एक टिफीननुमा चीज में बम की बात सामने आई थी. हालांकि, यह बम फट गया था. इस धमाके में कोर्ट नम्बर 102 का नायब (पुलिसकर्मी) घायल हो गया था. ये लो इंटेसिटी ब्लॉस्ट था. ब्लास्ट की वजह से जमीन में गड्ढा हो गया था. यह एक तरह का क्रूड बम था.