July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

इंजन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण नेपाल में 22 पैसेंजर वाले प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

इंजन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण नेपाल में 22 पैसेंजर वाले प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

काठमांडू: बाल-बाल टला भीषण हादसा, नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे से पहाड़ी जिले मस्तैंग के लिए रविवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एक पैसेंजर प्लेन को फिर से पोखरा हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. हवाई अड्डे के अफसरों ने इस घटना की पुष्टि की है. पोखरा हवाई अड्डे के सूचना अधिकारी देवराज चालिसा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि ये विमान समिट एयर का है. जो नेपाल की एक निजी एयरलाइंस है. तकनीकी गड़बड़ी के कारण विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है.

देवराज चालिसा ने बताया कि इंजन में गड़बड़ी के कारण विमान को केवल 7 मिनट की उड़ान के बाद वापस पोखरा हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा. पायलट को कुछ गड़बड़ी के संकेत मिले तो उसने केवल एक इंजन की मदद से विमान को हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस समय विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई उस समय उस पर 18 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे.

इससे पहले मई में नेपाल मे तारा एयर का एक यात्री विमान पहाड़ी इलाके में क्रैश हो गया था. जिससे उस पर सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी. ये विमान 30 मई को रडार से गायब हो गया था और उसके एक दिन बाद उसका मलबा पाया गया था. उस विमान में 13 नेपाली, 4 भारतीय, 2 जर्मन और 3 क्रू मेंबर सवार थे. तारा एयर का ये विमान भी पोखरा हवाई अड्डे से पहाड़ी जिले मस्तैंग के जोमसोम जा रहा था. इसके बाद ये करीब 14500 फीट की ऊंचाई पर मस्तैंग जिले की मनपाथी पहाड़ियों में क्रैश हो गया. नेपाल की सिविल एविएशन अथॉरिटी की एक शुरुआती जांच में पाया गया कि इस दुर्घटना का कारण संभवत: खराब मौसम रहा होगा.