July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Jharkhand political turmoil: बसों में सवार होकर सीएम सोरेन के घर से निकले झारखंड के विधायक, छत्तीसगढ़ शिफ्ट होने की संभावना !

Jharkhand political turmoil: बसों में सवार होकर सीएम सोरेन के घर से निकले झारखंड के विधायक, छत्तीसगढ़ शिफ्ट होने की संभावना !

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को अपने विधायकों के साथ एक रणनीति बैठक की – पिछले दो दिनों में तीसरी – यहां तक ​​​​कि उन्हें विधायक के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के खतरे का भी सामना करना पड़ा। महत्वपूर्ण बैठक के बाद, झारखंड के विधायक रांची में हेमंत सोरेन से मिलने के बाद बसों में सवार हो गए। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि अवैध शिकार की किसी भी घटना को रोकने के लिए विधायकों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया जा रहा है। हेमंत सोरेन के राजनीतिक भाग्य के बारे में तीव्र अटकलों के बीच राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्य सुबह मुख्यमंत्री आवास पर तीसरे दौर की बैठक के लिए एकत्र हुए। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस आज भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) को हेमंत सोरेन की अयोग्यता का आदेश भेज सकते हैं

समझा जाता है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी की सदस्यता पर राज्यपाल रमेश बैस द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के सलाह पर निर्णय करने से पहले विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा जा रहा है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

निशिकांत दूबे ने कहा- डर रही सरकार
इस पूरे मामले पर बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि यूपीए के 10-11 विधायक गायब हैं. दूबे ने दावा किया कि बीजेपी के साथ 33 विधायक हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष में हम हैं लेकिन डरी हुई सरकार है और वह अपने विधायकों को लेकर भाग रहे हैं.

इसके अलावा झामुमो नेता बसंत सोरेन ने कहा कि सभी लोग पिकनिक पर जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बसों को खूंटी ले जाया जा रहा है. नेतरहाट में सरकारी होटल और गेस्ट हाउस को खाली करा दिया गया है. बस में बैठे एक विधायक ने दावा किया कि कुल 41 विधायक साथ में हैं. हेमंत सोरेन भी बस में ही हैं. बता दें सीएम आवास विधायक अपना अपना बैग यानी सामान लेकर आए थे. हालांकि JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया था.