July 22, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Horoscope today, 29 Aug 2022: मेष राशि वाले जल्दबाजी से अपना कोई निर्णय न लें, जानिए सोमवार 29 अगस्त के लिए आपका दिन कैसा रहेगा !

Horoscope today, 29 Aug 2022: मेष राशि वाले जल्दबाजी से अपना कोई निर्णय न लें, जानिए सोमवार 29 अगस्त के लिए आपका दिन कैसा रहेगा !

Horoscope Today 29 August 2022, Rashifal in Hindi: सितारों की स्थिति से जानकारी मिल रही है कि सप्ताह के पहले दिन कुछ राशियों को हर काम में सफलता मिलेगी और रुके हुए काम भी पूरे होंगे. कुछ राशियों में उतार-चढ़ाव रहेगा। मेष राशि वालों को जल्दबाजी में निर्णय न लेने की सलाह दी जाती है, इस बीच वृश्चिक राशि के लोग रचनात्मक गतिविधियों में रुचि ले सकते हैं। जानिए 29 अगस्त सोमवार को कैसा रहेगा आपका दिन-

मेष-
आज आपकी सूझबूझ और काम के प्रति समर्पण की सराहना अधिकारी करेंगे। आज किया गया छोटा सा निवेश भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। यदि आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचना चाहिए। आपको आज अपनी संतान के कैरियर की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप जीवन साथी से बातचीत भी करेंगे. वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है.

वृषभ-
आज के दिन आपके परिवार में खुशियों का आगमन होगा, क्योंकि परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है,वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से आज सभी सदस्य एक साथ नजर आएंगे और उनके लिए किसी सरप्राइज पार्टी को रख सकते हैं. आपके मित्र आपके सामने किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र करेंगे, जिसमें आपको निवेश करने से बचना बेहतर रहेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज किसी सम्मान से भी नवाजा जा सकता है.

मिथुन-
आज आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. माता जी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जिसे आप समय पर पूरा नहीं करेंगे,तो वह आपसे नराज हो सकते है, जो विद्यार्थी किसी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो उन्हें आज किसी परीक्षा देने का मौका मिल सकता है. पारिवारिक संपत्ति संबंधित यदि कोई विवाद कानून में चल रहा है, तो उसमें फैसला आपके पक्ष में आएगा, जिससे आपकी संपत्ति में भी इजाफा हो सकता है.

यह भी पढे:Horoscope Today: मीन राशि वाले आज अनावश्यक वाद-विवाद पड़ने से बचे, जानिए कैसा रहेगा बुधवार, 24 अगस्त का दिन !

कर्क-
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी विशेष चिंता में बीतेगा. आपको परिवार के किसी सदस्य की चिंता सता सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और भाग दौड़ में लगे रहेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों के विरोधी भी आज उन्हें परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. यदि आज आपको मित्रों के साथ कहीं यात्रा पर जाना पड़े, तो उसमें माता-पिता से बातचीत करके जाए, तो बेहतर रहेगा. आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके काफी कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी.

सिंह-
सिहं राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपकी किसी भूमि, वाहन व मकान, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. आप आज अपने घर किसी नए वाहन को भी लेकर आ सकते है. माता-पिता के आशीर्वाद से आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जो आपकी प्रसंन्नता का कारण बनेगा. आपके शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, इसलिए आपको उनकी चिंता नहीं करनी है.

कन्या-
कन्या राशि के विवाह योग जातकों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा, उन्हें लंबे समय बाद कोई मनपसंद साथी की प्राप्ति हो सकती है. परिवार के सदस्यों में आपसी लड़ाई झगड़े के बाद भी एक दूसरे की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे. रोजगार मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप किसी पार्टी के आयोजन की तैयारी कर सकते है. विद्यार्थियों ने यदि अपने कुछ विषयों को अभी पीछे छोड़ रखा है, तो वह उसकी तैयारी में जुट सकते है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी उत्सव में सम्मिलित होंगे.

तुला-
तुला राशि के जातकों के लिए आज आय के विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्ति होगी और आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकांक्षाओ की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, लेकिन आपके कुछ खर्चे भी बढ़ेंगे. इसलिए आप बजट प्लान करके चले, तो बेहतर रहेगा. जीवनसाथी को यदि कोई व्यवसाय कराने जा रहे हैं, तो उसमें किसी को भी पार्टनर न बनाएं, नहीं तो वह आपके साथ कोई बड़ा धोखा कर सकता है. आपका कोई प्रॉपर्टी का खरीदार आज वापस जा सकते है, जिसके कारण आप निराश रहेंगे.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोग रचनात्मक गतिविधियों में रुचि ले सकते हैं. आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा व परिवार के किसी व्यक्ति पर भरोसा करना लाभदायक रहेगा, क्योंकि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगे और यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. आप अपने किसी शारीरिक कष्ट के कारण परेशान रहेंगे, जिसके चलते आप अपनी कुछ योजनाओं को भी कल पर टाल सकते हैं. किसी सरकारी योजना में निवेश करने का आप बेहतर लाभ उठाएंगे.

यह भी पढे:Vastu Tips: Money Plant लगाए घर की इस दिशा मे, जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा !

धनु-
धनु राशि के जातकों के लिए कार्य क्षेत्र में कुछ मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि उनके शत्रु आज अधिकारियों से उनकी चुगली लगाने से पीछे नहीं हटेंगे, जिसके कारण उनके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है और तनाव अधिक होने के कारण उनका कार्य करने में मन नहीं लगेगा. विद्यार्थियों को इधर-उधर की बातों को छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाना होगा, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे.

मकर-
मकर राशि से जुड़े जातकों को अपने किसी भी लड़ाई झगड़े को घर से बाहर ले कर जाना नुकसानदायक रहेगा, इसलिए आपको अपने परिवार के किसी भी वाद-विवाद में बाहर के व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें, नहीं तो वह बाद में आप का मजाक बना सकता है. आपका कोई मित्र आज आपकी मदद के लिए आगे आएगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को कहीं लॉन्ग ड्राइव पर ले कर जा सकते हैं.

कुंभ-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कार्यक्षेत्र में उन्नति लेकर आएगा. आपको अपने किसी पारिवारिक बिजनेस में अनुभवी व्यक्तियो व भाईयो से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी. किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है. यदि आप से पहले कोई गलती हुई थी, तो आज आपको उसका पछतावा हो सकता है. जीवन साथी से आप अपनी कुछ समस्याओं पर बातचीत करेंगे, जिनका समाधान भी मिलकर खोजने में आप कामयाब रहेंगे.

मीन-
मीन राशि के जातक राजनीति की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, उन्हें आज अपने कैरियर के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि लोग उन पर झूठा आरोप लगाने की कोशिश कर सकते हैं. आपका गलत जगह निवेश किया गया धन आज डूब सकता है, जिससे आपको निराशा होगी, लेकिन जो लोग शेयर मार्केट से जुड़े हैं, उन्हें आज कोई अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आपको विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई प्रशन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है. परिवार के सदस्यों में यदि तालमेल की कमी है, तो कोई आपसी कलह उत्पन्न हो सकती है.