July 14, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

15 अगस्त से पहले खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया, इन जगहों पर सावधानी बरतने का दिया निर्देश !

15 अगस्त से पहले खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया, इन जगहों पर सावधानी बरतने का दिया निर्देश !

नई दिल्ली : देश इस साल आजादी का 75वां वर्षगांठ मना रहा है. आजादी की प्लैटिनम जुबली को सेलिब्रेट करके के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गईं हैं. हालांकि, आतंकी रंग में भंग डालने की फिराक में लगे हुए हैं. 15 अगस्त को लेकर खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया है. आईबी ने कहा है कि पाकिस्तान बॉर्डर के रास्ते पंजाब से होते हुए ड्रोन के जरिए कई IED भारत के अलग-अलग शहरों में पहुंच चुके हैं. पिछले दिनों पंजाब और अलग-अलग राज्यों में गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि आतंकी संगठन ड्रोन के जरिये काफी सारे IED भारत में भेज चुके हैं.

खूफिया एजेंसी की मानें तो ड्रोन के जरिए हथियार, जिसमें AK-47 भी शामिल है को पाकिस्तान के जरिए भारत में कुछ जगहों पर पहुंचाया गया है. इसके अतिरिक्त लोन वुल्फ अटैक के इनपुट्स भी सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को दिया है. आईबी के मुताबिक भीड़ में कोई किसी भी तरह का अटैक कर सकता है. ऐसे में स्क्रीनिंग और चैकिंग बेहद टाइट रखने को कहा गया है.

आईबी ने पतंगों के जरिए अटैक करने का अलर्ट दिया है. साथ ही लाल किले के आस-पास पतंग पर पूरी तरह बैन और नजर रखने का निर्देश दिया है. बैसाखी के जरिए भी किसी तरह के अटैक का इनपुट दिया गया है. खूफिया एजेंसी ने कहा है कि कोई बैसाखी में कुछ संदिग्ध सामान लगाकर अटैक कर सकता है इसलिए स्क्रीनिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होनी चाहिए.