July 13, 2024

Visitor Place of India

Tourist Places Of India, Religious Places, Astrology, Historical Places, Indian Festivals And Culture News In Hindi

Bihar train accident: बक्सर में नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने से 4 की मौत, करीब 100 घायल, बचाव अभियान जारी

Bihar train accident: बक्सर में नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने से 4 की मौत, करीब 100 घायल, बचाव अभियान जारी

Nort East train Derailed: बिहार के बक्सर में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ, जो भारत की रेलवे सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। आपको बता दें कि, आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ है।

बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बक्सर के एसपी मनीष कुमार ने कहा कि घायलों को बचा लिया गया है। लगभग 100 लोग घायल हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। हम एक कोच की जांच करने में असमर्थ हैं और उस कोच की जांच करने का प्रयास जारी है।

भोजपुर के डीएम राज कुमार ने कहा कि बक्सर के रघुनाथपुर में ट्रेन बेपटरी होने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। हमने 15 एंबुलेंस, 4-5 बसें भेजी हैं। एसडीआरएफ की टीम भेजी गई है। घायलों को इलाज मुहैया कराने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। डॉक्टरों को बुलाया गया है। ब्लड बैंक खोल दिया गया है।

घायलों को एम्स पटना रेफर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना पर सीपीआरओ बीरेंद्र कुमार ने कहा कि कई लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय लोगों और जिला प्रशासन ने उन्हें बचा लिया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को एम्स पटना रेफर किया गया है। रेलवे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। ट्रेनों को दो मार्गों से डायवर्ट किया जा रहा है। स्थानीय जिला प्रशासन से जानकारी मिली है कि करीब 100 लोग घायल हुए हैं। रेलवे और पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। बचाव अभियान जारी है।

लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता- तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली से कामाख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट ट्रेन दुर्धटनाग्रस्त हो गई। वह बक्सर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मैंने अधिकारियों, डीएम और चिकित्सा अधिकारियों से बात की है। अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा बल तैनात हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना और घायलों को इलाज मुहैया कराना है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।